ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबानोडल अधिकारी ने चौपाल लगा ग्रामीणों को सुना

नोडल अधिकारी ने चौपाल लगा ग्रामीणों को सुना

नोडल अधिकारी ने कबरई विकास खंड की ग्राम पंचायत खम्हरिया में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना है। राशन की शिकायतों की जांच कराने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए है। जबकि मनरेगा की मजदूरी...

नोडल अधिकारी ने चौपाल लगा ग्रामीणों को सुना
हिन्दुस्तान टीम,महोबाTue, 18 Jun 2019 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

नोडल अधिकारी ने कबरई विकास खंड की ग्राम पंचायत खम्हरिया में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना है। राशन की शिकायतों की जांच कराने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए है। जबकि मनरेगा की मजदूरी का भुगतान न होने पर ग्राम विकास अधिकारी को फटकार लगाई है।

मंगलवार को गांव पहुंचे सूखा आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने गांव के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना है। चौपाल में विभागीय कार्यो की समीक्षा की गई है। मुख्य विकास अधिकारी को एक सप्ताह के अंदर गांव की सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिए है। जिन ग्रामीणों को शौचालय नही मिले उनको शौचालय शीघ्र मुहैया कराए जाए। ग्रामीणों ने राशन न मिलने की शिकायत दर्ज कराई तो जिला पूर्ति अधिकारी को जांच के निर्देश दिए है। मनरेगा के तहत मजदूरी करने के बाद भी भुगतान न होने की शिकायत पर सचिव का पारा चढ़ गया और ग्राम प्रधान गिरजा देवी के साथ ग्राम विकास अधिकारी ओम तिवारी को फटकार लगाते हुए भुगतान कराने के निर्देश दिए है। विद्युत विभाग के अधिकारियांे को ग्रामीणों के घर बिजली के बिल भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। सचिव ने पानी की समस्या के साथ अन्य समस्याओं का निराकरण कराने के निर्देश जिलाधिकारी सहदेव को दिए है। इस मौके पर डीएम सहदेव, पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ,उपजिलाधिकारी सदर देवेन्द्र सिंह,सीओ जटाशंकर राव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें