ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबानवविवाहिता ने दहेज लोभियों पर दर्ज कराया मुकदमा

नवविवाहिता ने दहेज लोभियों पर दर्ज कराया मुकदमा

दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों द्वारा नवविवाहिता को भूखा रखकर प्रताड़ित किया जाता था। जिसका विरोध करने पर मारपीट भी की जाती थी। बुधवार को पीड़िता ने ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर सौंपी। पुलिस ने...

नवविवाहिता ने दहेज लोभियों पर दर्ज कराया मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,महोबाWed, 12 Sep 2018 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालीजनों द्वारा नवविवाहिता को भूखा रखकर प्रताड़ित किया जाता था। जिसका विरोध करने पर मारपीट भी की जाती थी। बुधवार को पीड़िता ने ससुरालीजनों के खिलाफ तहरीर सौंपी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। जिससे ससुरालीजनों में हड़कम्प मचा है।

फरीदाबाद निवासी राजू सेन ने अपनी पुत्री बबली की शादी नगर के बस स्टैंड निवासी ओमप्रकाश के पुत्र किशन कुमार के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार भरपूर दानदहेज देकर करीब एक वर्ष पूर्व की थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन और दहेज की मांग करने लगे। जिसे पूरा न करने पर उसकी पुत्री का भूखा रखकर प्रताड़ित किया जाने लगा। ससुरालीजनों की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर बबली ने बुधवार को थाने पहुंच घटना की नामजद तहरीर सौंपी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति किशन, सास क्रांति, ससुर ओमप्रकाश, जेठ लोकेन्द्र, जेठानी रश्मी, चाचा धूपसिंह व अरुण कुमार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने अपनी विवेचना शुरु की है। फिलहाल मुकदमा दर्ज हो जाने से जहां पीड़ित ने राहत की सांस महसूस की है वहीं ससुरालीजनों में खासा हड़कम्प मचा है। उधर थाना प्रभारी बलजीत सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें