ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाकार्रवाई न हाने से अजनर में झोलाछापों की भरमार

कार्रवाई न हाने से अजनर में झोलाछापों की भरमार

क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। जिससे वह इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से उनके हौंसले बुलंद है और उनकी दुकानें धड़ल्ले से चल रही...

कार्रवाई न हाने से अजनर में झोलाछापों की भरमार
हिन्दुस्तान टीम,महोबाTue, 20 Feb 2018 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। जिससे वह इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से उनके हौंसले बुलंद है और उनकी दुकानें धड़ल्ले से चल रही हैं। आरोप है कि इनके द्वारा सुविधा शुल्क दिया जाता है जिससे अफसर भी कार्रवाई करने से कतराते हैं। तभी तो एक युवक की मौत होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

थाना क्षेत्र में करीब एक दर्जन से अधिक झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानें संचालित हो रही है। जो बिना डिग्रीधारी होने के बाद भी मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर तीमारदारों से मोटी रकम लूट रहे हैं। कुछ दिन पूर्व झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इलाज कर देने से बाबूलाल की मौत हो चुकी है। जिसके परिजनों द्वारा थाने में तहरीर सौंपी गई पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी पंजीकृत किया था। लेकिन क्षेत्र में संचालित हो रही अन्य झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न करने से उनके हौंसले बुलंद है। वह धड़ल्ले से अपनी दुकान संचालित कर रहे हैं। जो एलौपेथिक से मरीजों का इलाज करने के साथ ही हार्निया, हाइड्रोसील, बवासीर आदि रोगों का ऑपरेशन कर कमाई करने में जुटे हुए है। तीमारदार रविशंकर, कल्लू, लवकुश, धर्मेन्द्र, भुवानीदीन, मुलिया आदि का कहना है कि अफसरों के पास झोलाछाप डॉक्टरों की बकायदा सूची है लेकिन सुविधा शुल्क देने की वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। उधर सीएमओ डॉ0 एसके वार्ष्णेय का कहना है कि झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें