ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबासरकार की तबादला नीति से विभागों में मचा हड़कंप

सरकार की तबादला नीति से विभागों में मचा हड़कंप

महोबा, संवाददाता। सरकार की तबादला नीति से जिले में लंबे समय से एक ही करने के निर्देश दिए है। तीन साल से एक ही जिले में तैनात अधिकारियों और...

सरकार की तबादला नीति से विभागों में मचा हड़कंप
default image
हिन्दुस्तान टीम,महोबाWed, 12 Jun 2024 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

महोबा, संवाददाता। सरकार की तबादला नीति से जिले में लंबे समय से एक ही पटल में डटे कर्मचारियों के होश उड़ गए है। तबादला नीति के दायरे में आने वाले अधिकारी भी सरकार के फरमान के बाद परेशान दिख रहे है। कर्मचारियों को तबादला नीति से बचाने के लिए पटल बदलने का ताना बाना बुनने का काम किया जा रहा है।

सरकार ने 30 जून तक कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादला करने के निर्देश दिए है। तीन साल से एक ही जिले में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के स्थानांतरण किए जाने है। जिले की बात करें तो राजस्व विभाग में लंबे समय से कर्मचारी एक ही पटल पर डटे हुए है। 20 फीसदी अधिकारी और 10 फीसदी कर्मचारियों के स्थानांतरण होने है। स्वास्थ्य विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, कृषि, सिंचाई और नगर पालिका में तीन साल से अधिक समय से एक ही पटल में कर्मचारी तैनात है। कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे विभाग सरकार के फरमान का पालन करने के लिए कर्मचारियों के पटल बदलने का खाका तैयार कर रहा है। इन दिनों विभागों में स्थानांतरण को लेकर कर्मचारियों में खौफ दिख रहा है। अधिकारी भी सरकार के आदेश से स्थानांतरण के खतरा से बेचैन दिख रहे है। स्वास्थ्य विभाग की बात करें तो लंबे समय से कर्मचारी एक ही पटल पर तैनात है। जिला अस्पताल सहित सीएमओ कार्यालय में कर्मचारी एक ही कुर्सी पर लंबे समय से डटे है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।