ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबामुआवजे की मांग को लेकर किसानों का हंगामा

मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का हंगामा

खेत में सोलर प्लांट के खंभे लगा दिए जाने से किसान उसमें फसल नहीं पैदा कर पा रहे हैं। जिससे उनमें खासा आक्रोश पनप रहा है। उन्होंने बुधवार को लामबंद होकर कलेक्ट्रेट पहुंच डीएम को एक शिकायती पत्र सौंपा...

मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,महोबाWed, 08 Nov 2017 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

खेत में सोलर प्लांट के खंभे लगा दिए जाने से किसान उसमें फसल नहीं पैदा कर पा रहे हैं। जिससे उनमें खासा आक्रोश पनप रहा है। उन्होंने बुधवार को लामबंद होकर कलेक्ट्रेट पहुंच डीएम को एक शिकायती पत्र सौंपा है। जिसमें मुआवजा दिलवाए जाने की मांग उठाई है।

कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के कनकुआ गांव निवासी दुलीचन्द्र, सुंदर, बालकिशन, भगवती प्रसाद, प्रताप आदि ने बुधवार को डीएम रामविशाल मिश्रा को एक शिकायती पत्र सौंपा है। जिसमें आरोप लगाया है कि उनकी भूमि में सोलर प्लांट के खंभे लगा दिए गए थे। जिससे अब वह भूमि में फसल पैदा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने विभागीय अफसरों से मुआवजे के लिए कई बार कहा लेकिन उन्हें टहलाया जा रहा है। इस संबंध में वह कई बार शिकायती पत्र सौंप चुके हैं लेकिन कोई ध्यान न दिए जाने से वह भटकने को मजबूर हैं। कहा है कि वह पूरी तरह से खेती किसानी पर ही आश्रित हैं। उसमें भी फसल पैदा न हो पाने के चलते अब उनके परिवार के सामने भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई। मांग की है कि प्रकरण की जांच पड़ताल कराकर उन्हें विभागीय जिम्मेवारों से मुआवजा दिलाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें