ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाप्रदर्शनी लगाकर छात्र-छात्राओं ने दिखाया हुनर

प्रदर्शनी लगाकर छात्र-छात्राओं ने दिखाया हुनर

डायट प्रांगण में दो दिवसीय शैक्षिक मेले का शुक्रवार को शुभारम्भ हो गया। प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य विद्यालय के बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाकर हुनर दिखाया।...

प्रदर्शनी लगाकर छात्र-छात्राओं ने दिखाया हुनर
हिन्दुस्तान टीम,महोबाFri, 16 Feb 2018 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

डायट प्रांगण में दो दिवसीय शैक्षिक मेले का शुक्रवार को शुभारम्भ हो गया। प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं के अलावा अन्य विद्यालय के बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाकर हुनर दिखाया। वक्ताओं ने अपने विचारों के माध्यम से प्रतिभागियों का उत्साह बर्धन किया।

दो दिवसीय शैक्षिक मेले का शुभारम्भ अपर जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। डायट के प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं के अलावा कस्तूरबा गांधी व अन्य प्राइवेट विद्यालयों द्वारा अपनी-अपनी प्रदर्शनी लगाई गई। प्रशिक्षु छात्रा मेघा शक्ति ने स्वागत गीत तो नवनीत दीक्षित ने भजन प्रस्तुत किया। एडीएम ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशानुरुप डायट में दो दिवसीय शैक्षिक मेले का आयोजन छात्र-छात्राओं के चेहरों पर मुस्कान लाना है। इससे उनके अंदर विद्यमान कौशल प्रतिभा में निखार आता है। ऐसे आयोजनों से उनके उत्साह बर्धन व जिज्ञासा में वृद्धि होती है। कहा कि डायट में प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रशिक्षु ट्रेनिंग के बाद सेव में अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वाहन करे। डायट प्राचार्य सीएल चौरसिया ने एडीएम को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षण विधि नारायण, बीएसए अमित कुमार, जिला व्यायाम शिक्षक आदित्य मणि, एबीएसए क्षमा पाण्डेय, सुरेन्द्र द्विवेदी, पंकज बिन्धुआ, मनोज द्विवेदी आदि रहे। अंत में सभी ने शैक्षिक मेले में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें