ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाआबकारी टीम ने भारी मात्रा में शराब पकड़ी

आबकारी टीम ने भारी मात्रा में शराब पकड़ी

अवैध शराब के अड्डो का भंडाफोड़ करने के उद्देश्य से आबकारी टीम द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को टीम ने कबरई के वर्मा तालाब स्थित कबूतरा डेरे में छापामार भारी मात्रा में शराब बरामद करते...

आबकारी टीम ने भारी मात्रा में शराब पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,महोबाTue, 14 Nov 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध शराब के अड्डो का भंडाफोड़ करने के उद्देश्य से आबकारी टीम द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को टीम ने कबरई के वर्मा तालाब स्थित कबूतरा डेरे में छापामार भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए तस्करों को पकड़ा है। इसके अलावा मौके पर लहन व उपकरण भी नष्ट कराए हैं। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

निकाय चुनाव के मद्देनजर डीएम रामविशाल मिश्रा एवं जिला आबकारी अधिकारी अरविन्द सोनकर के निर्देश पर मंगलवार को आबकारी निरीक्षक रजनीश कुमार पाण्डेय व कुसुमाकर धर के नेतृत्व में सिपाही कार्तिकेय अग्निहोत्री, दिनेश गुप्ता, अब्दुल लतीफ, संगीता आदि की टीम ने कबरई के वर्मा तालाब स्थित कबूतरा डेरे में छापामारा। दबिश के दौरान टीम ने 42 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ पंजा बाई व कुसमी को पकड़ लिया है। मौके पर 800 ग्राम लहन के अलावा शराब बनाने के उपकरण बरामद करते हुए उन्हें नष्ट कराया है। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। इसके बाद टीम ने महोबकंठ के मध्य प्रदेश सीमा से सटे गांवों में स्थित परचून की दुकानों का सघन निरीक्षण किया और अवैध शराब के विषय में नया अध्यादेश से ग्राम वासियों को परिचित कराया। श्रीनगर स्थित सरकारी देशी, विदेशी व वियर की दुकान का औचक निरीक्षण करते हुए दस्तावेज भी देखे और उन्हें नियमानुसार दुकान का संचालन करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें