ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबालाखों खर्च होने के बाद भी गांवों की सफाई व्यवस्था चौपट

लाखों खर्च होने के बाद भी गांवों की सफाई व्यवस्था चौपट

ग्राम पंचायतों की सफाई-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पंचायती राज विभाग स्वच्छता अभियान के तहत लाखों रुपए खर्च कर रहा है लेकिन इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा...

लाखों खर्च होने के बाद भी गांवों की सफाई व्यवस्था चौपट
हिन्दुस्तान टीम,महोबाFri, 10 Aug 2018 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम पंचायतों की सफाई-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पंचायती राज विभाग स्वच्छता अभियान के तहत लाखों रुपए खर्च कर रहा है लेकिन इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है।

जिससे उन्हें कीचड़ युक्त सड़क से होकर गुजरना पड़ता है। सड़क पर गंदगी का अंबार लगा होने से विभिन्न प्रकार की बीमारियां भी उत्पन्न हो रही हैं।

विकासखण्ड के लोधीपुरा ग्राम पंचायत के मजरा सिमरिया में गंदगी का अंबार है। ग्रामीण चन्द्रभान राजपूत, शंकरलाल पाल, कालीचरन, मूलचन्द्र अहिरवार, हुकुम सिंह, उमाशंकर, धर्मपाल, गंगाराम आदि ने शुक्रवार को जिलाधिकारी सहदेव को एक पत्र भेजा है। जिसमें कहा है कि इस ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी की तैनाती है लेकिन सफाई न करने आने से गंदगी का अंबार लगा है। इसके अलावा नाली न बनी होने से गंदा पानी सड़क पर ही भरा रहता है। कीचड़ युक्त सड़क से उन्हें गुजरना पड़ता है। स्कूल आने-जाने वाले बच्चो को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गंदगी पटी होने से विभिन्न प्रकार की बीमारियां भी ग्रामीणों को अपनी चपेट में ले रही हैं। उधर ग्राम प्रधान राजेन्द्र कुमार राजपूत का कहना है कि मुख्य सड़क में गंदगी का प्रमुख कारण जल भराव बना होना है। कुछ गांव के लोग आगे नाली निर्माण नहीं करने देते फिर भी समस्या निस्तारण के लिए पूरे प्रयास जारी है। ग्रामीणों को समझाबुझाकर नाली निर्माण कराया जाएगा तभी गंदगी की समस्या से निजात मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें