ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाजिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा, नए के लिए बन रहा आलीशान कार्यालय

जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा, नए के लिए बन रहा आलीशान कार्यालय

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद जिले के विकास की रीढ़ जिला पंचायत के अध्यक्ष

जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा, नए के लिए बन रहा आलीशान कार्यालय
हिन्दुस्तान टीम,महोबाWed, 13 Jan 2021 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद

जिले के विकास की रीढ़ जिला पंचायत के अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हो गया है। पांच वर्ष तक सदस्यों में गुटबाजी के चलते विकास कार्य परवान नहीं चढ़ पाए। सपा से भाजपा तक का अध्यक्ष ने सफल तय करते हुए कार्यकाल पूरा किया है। अब नए अध्यक्ष के लिए कार्यालय को नया लुक दिया जा रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ममता रमेश यादव ने सपा से सदस्य पर पर जीत दर्ज करने के बाद अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया। बाद में सूबे में सत्ता परिवर्तन हुआ तो अध्यक्ष ने कुर्सी बचाने की अटकलों के बीच भाजपा का दामन थान दिया और सपा के रंग से जिला पंचायत कार्यालय एकाएक भगवा रंग में रंग गया। इसके बाद भी सदस्यों और अध्यक्ष के बीच रार छिड़ी रही। सदस्यों ने समय पर बोर्ड की बैठक न कराने समेत अन्य मनमानी के आरोप लगाते हुए कई बार मोर्चा खोला। बुधवार को अध्यक्ष के कार्यकाल का समापन हो गया है।

नए अध्यक्ष के स्वागत की हो रही तैयारियां

महोबा। जिला पंचायत के नए अध्यक्ष के स्वागत के लिए कार्यालय को नए लुक में तैयार कराया जा रहा है। लाखों के बजट से अध्यक्ष के कार्यालय समेत कर्मचारियों के पटलों को नया लुक दिया जा रहा है। मुख्य द्वारा से लेकर पूरी इमारत नए रंग में नजर आ रही है। सभागार समेत अन्य पटलों को आधुनिक बनाया जा रहा है। निर्माण कार्य के कारण कार्यालय पुराने जर्जर भवन से संचालित हो रहा है। कर्मचारी भी नए अध्यक्ष के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं।

अधिकारी नहीं बता सकें विकास से जुड़े खास काम

महोबा। पांच साल के विकास की बात करें तो जिला पंचायत द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, बरातघर, श्मशानघाट समेत अन्य कार्य कराए गए हैं। गर्मी के मौसम में पानी कीसमस्या के निस्तारण के लिए टैंकरों की खरीद ही जिला पंचायत के कार्यो में शामिल है। विभागीय कर्मचारी भी पांच साल की कोई खास उपलब्धि बताने की स्थिति में नहीं है। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी लक्ष्मीकांत मिश्रा का कहना है कि जिला पंचायत के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य कराए गए हैं। मगर जिला पंचायत के सर्वश्रेष्ठ कार्य के बारे में जानकारी करने पर वह कोई खास काम की जानकारी नहीं दे सके हैं। वह कहते है कि पूर्व में दूसरे अधिकारी रहे हैं।

भुगतान के लिए मची रही धमाचौकड़ी

महोबा। जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने पर लंबित भुगतान के लिए होड़ मची रही है। और कर्मचारी भुगतान कराने के लिए अध्यक्ष और अधिकारियों के बीच चक्कर लगाते रहे। ठेकेदार भी भुगतान के लिए कर्मचारियों के चक्कर लगा रहे हैं। हालाकिं अधिकारी पिछले एक सप्ताह में किए गए भुगतान की जानकारी देने को तैयार नहीं है। मगर कार्यालय के समाप्त होने पर भुगतान कराने के लिए ठेकदारों की कार्यालय में धमाचौकड़ी बनी रही है।

कोरोना से कई काम रह गए अधूरे: ममता यादव

महोबा। जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव ने कहा कि जिले की प्रथम नागरिक होने के नाते उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी है। और गांव के विकास से जुड़े कार्य कराए गए हैं। जनता का स्नेह मिला तो उनके विश्वास में खरा उतरने का प्रयास किया है। कई बड़े प्रोजेक्ट अधूरे रह गए हैं मौका मिला तो इन कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा कराया जाएगा। नगर में पार्क, मार्केट आदि की कार्य योजना पूरी नहीं हो पाई है। कोरोना के कारण कई बड़े काम अधूरे रह गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें