ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाबंदी से जूझ रहे क्रशर व्यापारियों ने डीएम से की मुलाकात

बंदी से जूझ रहे क्रशर व्यापारियों ने डीएम से की मुलाकात

पत्थर उद्योग नगरी कबरई में बंदी से जूझ रहे व्यापारियों को उम्मीद की किरण दिखने लगी है। शासन स्तर पर बैठक की तिथि घोषित होने के बाद व्यापारियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात करते हुए खनिज विसंगतियों को...

बंदी से जूझ रहे क्रशर व्यापारियों ने डीएम से की मुलाकात
हिन्दुस्तान टीम,महोबाSat, 24 Aug 2019 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्थर उद्योग नगरी कबरई में बंदी से जूझ रहे व्यापारियों को उम्मीद की किरण दिखने लगी है। शासन स्तर पर बैठक की तिथि घोषित होने के बाद व्यापारियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात करते हुए खनिज विसंगतियों को समाप्त कराने की मांग उठाई है। डीएम ने व्यापारियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए यथा संभव मदद का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि खनन विसंगतियों और रायल्ट्री की ब्रिकी में हो रही मनमानी के विरोध में व्यापारियों के द्वारा बंदी का निर्णय लिया गया है। पिछले कई दिनों से पत्थर उद्योग नगरी कबरई के बंदी के बाद सरकार को राजस्व के रूप में करोड़ो की क्षति हो रही है। शासन स्तर तक मामला पहुंचने के बाद भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के निदेशक अनिल कुमार शर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर लखनऊ में 26 अगस्त को होने वाली बैठक में उपस्थित रहने को कहा है। बैठक में क्रशर व्यापारियों को भी बुलाया गया है। जबकि बुंदेलखंड के कई जिलों के खान अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश दिए गए है। बैठक के बाद व्यापारियों में समस्या के निस्तारण होने की आस जग गई है। शानिवार को क्रशर और पत्थर कारोबारियों ने जिलाधिकार अवधेश कुमार तिवारी से मुलाकात करते हुए खनन विसंगतियों का निस्तारण कराने की मांग की है। व्यापारियों ने डीएम को सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है। इस मौके पर यूनियन के अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह, महामंत्री मोहम्मद हुसैन, संगठन मंत्री रामकिशोर सिंह, देवेन्द्र मिश्रा, बल्लू महाराज, इंद्रकांत,सुधीर, मुकेश गुरूदेव, दिलीप तिवारी, जय किशोर, सत्तू महाराज, सहित बड़ी संख्या में क्रशर एवं पत्थर कारोबारी मौजूद रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें