ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाबुंदेलखण्ड राज्य के लिए अब ब्राम्हण सभा ने भरी हुंकार

बुंदेलखण्ड राज्य के लिए अब ब्राम्हण सभा ने भरी हुंकार

अलग बुंदेलखण्ड राज्य की मांग अब और तेज हो रही है। दर्जनों संगठन तो पहले ही इसके समर्थन में आ चुके हैं। अब अखिल भारतीय साहित्य परिषद तथा ब्राम्हण महासभा भी कूद पड़ा है। गुरुवार को जिलाध्यक्ष की अगुवाई...

बुंदेलखण्ड राज्य के लिए अब ब्राम्हण सभा ने भरी हुंकार
हिन्दुस्तान टीम,महोबाThu, 23 Aug 2018 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अलग बुंदेलखण्ड राज्य की मांग अब और तेज हो रही है। दर्जनों संगठन तो पहले ही इसके समर्थन में आ चुके हैं। अब अखिल भारतीय साहित्य परिषद तथा ब्राम्हण महासभा भी कूद पड़ा है। गुरुवार को जिलाध्यक्ष की अगुवाई में प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा गया है।

अखिल भारतीय साहित्य परिषद और ब्राम्हण महासभा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पं0 जगप्रसाद तिवारी, रामप्रकाश गुप्ता, अमरचन्द्र, भागीरथ, इन्द्रपाल सिंह आदि ने अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी सहदेव को सौंपा है। जिमसें कहा गया है कि बुंदेलखण्ड में यूपी के सात व एमपी के 6 जिले शामिल है। बुंदेलखण्ड भू-भाग के अन्तर्गत विभिन्न खनिज संपदा व वन सम्पदा है। कहा है कि जल संपदा के क्षेत्र में बेतवा, धसान, यमुना, केन, चन्द्रावल जैसी बड़ी-बड़ी नदियां है। पन्ना जिले से यहां खनिज सम्पदा के रुप में हीरा प्राप्त होता है वही महोबा जिले के कबरई में भारत की बहुत बड़ी पत्थर मंडी है। जहां से सरकार को अधिक मात्रा में राजस्व प्राप्त होता है। इसके बाद भी बुंदेलखण्ड की स्थिति आर्थिक, सामाजिक तथा शैक्षिक विकास में अति दयनीय है। उन्होंने अलग बुंदेलखण्ड राज्य का समर्थन करते हुए इसे बनाए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें