ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाग्राहकों का पैसा वापस दिलाने को एजेंटों ने किया प्रदर्शन

ग्राहकों का पैसा वापस दिलाने को एजेंटों ने किया प्रदर्शन

ग्राहकों का पैसा वापस दिलाने के लिए एजेंटों ने मंगलवार को सड़कों पर उतर जमकर प्रदर्शन किया। कहा कि पीएसीएल लिमिटेड में 20 हजार निवेशकों ने करीब 50 करोड़ रुपया जमा किया है। जिसकी वापसी न होने से ग्राहक...

ग्राहकों का पैसा वापस दिलाने को एजेंटों ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,महोबाTue, 11 Sep 2018 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राहकों का पैसा वापस दिलाने के लिए एजेंटों ने मंगलवार को सड़कों पर उतर जमकर प्रदर्शन किया। कहा कि पीएसीएल लिमिटेड में 20 हजार निवेशकों ने करीब 50 करोड़ रुपया जमा किया है। जिसकी वापसी न होने से ग्राहक उनके साथ रोजाना गाली-गलौज कर रहे हैं। जिससे एजेंट बेहद गंभीर स्थिति से जूझ रहे हैं। मांग की है कि शीघ्र पैसा वापस दिलाया जाए।

ऑल इंवेस्टर्स सेफ्टी ऑर्गेनाईजेशन के बैनर तले एजेंट गणेश प्रसाद शर्मा, आनंद गुप्ता, शान मुहम्मद, खलक सिंह कुशवाहा, प्रताप सिंह कुशवाहा, महेश रैकवार, मोहन लाल, उत्तम कुशवाहा, गीता कुशवाहा, चरनदास, परशुराम कुशवाहा, अरविन्द अनुरागी, ओमप्रकाश, परमानंद, परमलाल आदि ने मंगलवार को सड़कों पर उतर हाथों में तख्तियां लेकर जमकर प्रदर्शन किया। शहर भर में जुलूस निकालकर ग्राहकों का पैसा वापस दिलाए जाने की मांग की। तहसील पहुंच जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा है कि सन् 1996 शुरु हुई कंपनी पीएसीएल लिमिटेड रियल स्टेट में भूखंड देने के नाम पर देश भर में काम कर रही थी। जिसका रजिस्ट्रेशन भारत सरकार के एमसीए व डीसीए डिपार्टमेंट से है। कंपनी में देशभर के 6 करोड़ निवेशकों द्वारा 49100 करोड़ रुपया जमा कराया था। 22 अगस्त 2014 को सेबी ने कंपनी के समस्त कारोबार को बंद कर निवेशकों का पैसा 3 माह में वापस करने का आदेश दिया था। फैसले के खिलाफ कंपनी सुप्रीम कोर्ट गई जहां पर 2 फरवरी 2016 को कंपनी की संपत्ति बेंचकर निवेशकों का पैसा 6 माह में वापस करने का आदेश दिया था। लेकिन इसके बाद भी पैसा वापस नहीं हो सका। जिससे ग्राहक आएदिन उनके साथ अभद्रता कर रहे हैं और पैसा देने का दबाव बना रहे हैं जिससे एजेंटों का जीना मुश्किल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें