ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाकर्ज में डूबे किसान की सदमा लगने से मौत

कर्ज में डूबे किसान की सदमा लगने से मौत

कर्ज के मकड़जाल में फंसे बुंदेले किसानों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को कर्ज अदायगी की चिंता को लेकर एक और किसान की सदमा लगने से मौत हो गई। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।...

कर्ज में डूबे किसान की सदमा लगने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,महोबाMon, 15 Oct 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्ज के मकड़जाल में फंसे बुंदेले किसानों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को कर्ज अदायगी की चिंता को लेकर एक और किसान की सदमा लगने से मौत हो गई। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है।

खरेला के मानिक मोहल्ला निवासी दीनदयाल प्रजापति (55) बारह बीघा भूमि का काश्तकार था। उसने इलाहाबाद बैंक खरेला से केसीसी कार्ड पर एक लाख रुपए का कर्ज ले रखा था। साल-दर-साल फसल में अच्छी पैदावार न हो पाने से वह कर्ज अदायगी नहीं कर पा रहा है। जिसकी चिंता उसे सता रही थी। सोमवार को खाना खाने के बाद वह घर में बैठ गया तभी अचानक उसके सीने में दर्द उठा। परिजन आनन-फानन में एम्बुलेंस से उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले आए। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की पत्नी मुन्नी के ऊपर पुत्र संजय, रघुराज, मोहनलाल के भरण पोषण का पहाड़ टूट गया है। उधर एसडीएम अरूण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मृतक किसान के परिजनों को शासन से मिलने वाली हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें