ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाकोरोना के 20 नए मामले निकलने से मचा हड़कंप

कोरोना के 20 नए मामले निकलने से मचा हड़कंप

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद जिले में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना केस 20 नए केस निकलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 45 हो गई...

कोरोना के 20 नए मामले निकलने से मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,महोबाWed, 07 Apr 2021 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद

जिले में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना केस के निकलने का सिलसिला तेज हो गया है। 20 नए केस निकलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। एक के बाद एक निकल रहे कोरोना केस से हड़कंप मच गया है।

जिले में आठ नए कोरोना के केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों कोरेाना की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। और रेलवे स्टेशन के साथ, बस स्टैंड समेत जिले की सीमा क्षेत्र में महानगरों से आने वाले प्रवासियों की जांच कराई जा रही है। मुख्यालय के भटीपुरा से 50 वर्षीय महिला समेत 28 वर्षीय युवक और वार्ड के 26 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गांधी नगर निवासी पूर्व प्रधान समेत उसकी पत्नी में कोरोना की पुष्टि हुई है। जैतपुर निवासी 48 वर्षीय युवक और कुलपहाड़ और मुख्यालय के समद नगर में कोरोना केस निकले है। जिससे संख्या बढ़कर 45 हो गई है। कोरोना केस निकलने के बाद प्रशासन ने वार्डो को सेनेटाइज करने के साथ कंटेनमेंट जोन की तैयारी की है। जिले में कोविड एल-1 चिकित्सालय में संक्रमितों को भर्ती कराने की तैयारी की जा रही है। इसके साथ ही जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। नगर पालिकाओं को नियमित तौर पर सेनेटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन कोरोना की रोकथाम के लिए गंभीर बना हुआ है और लोगों से सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से भेजी जा रही केन्द्रों में वैक्सीन

कुलपहाड। कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। जिले में 58 केन्द्रों में कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। कुलपहाड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.अमरीश कुमार राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया है कि कुलपहाड़ में वैक्सीन की कोल्ड चेन की देखभाल के लिए कर्मचारियों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर में वैक्सीन भेजी जा रही है। कोल्ड स्टोर में बिजली जाने पर जनरेटर की व्यवस्था की गई है। वैक्सीन की कोल्ड चेन की देखभाल करने वाली कुसुम अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्वास्थ्य केन्द्रों में मांग के हिसाब से वैक्सीन भेजी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें