ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुररेलवे के अंडरपास में जलभराव से जल्द मिलेगी मुक्ति

रेलवे के अंडरपास में जलभराव से जल्द मिलेगी मुक्ति

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अनुप्रिया पटेल ने जिले के रेल मार्ग पर निर्मित अंडरपास में जलभराव की समस्या के निदान के लिए उठाए गए मुद्दे को मुख्यमंत्री कार्यालय ने...

रेलवे के अंडरपास में जलभराव से जल्द मिलेगी मुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSat, 22 Aug 2020 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अनुप्रिया पटेल ने जिले के रेल मार्ग पर निर्मित अंडरपास में जलभराव की समस्या के निदान के लिए उठाए गए मुद्दे को मुख्यमंत्री कार्यालय ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर जनपद में रेलवे लाइन पर आवागमन के लिए निर्मित अंडरपास में जलभराव की समस्या दूर करने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता (वृत्त) मिर्जापुर के प्रांतीय खण्ड के अभियंता को पत्र लिखकर तत्काल ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि रेलवे विभाग और सेतु निगम से संपर्क कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही तत्काल कराते हुए कृत कार्यवाही से अवगत कराया जाए। डेढ महीने पहले सांसद अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर जनपद में प्रयागराज-पं.दीन दयाल उपाध्याय जक्शन एवं चुनार-चोपन रेल मार्ग पर निर्मित अंडरपास में जल भराव की समस्या के निदान के लिए अनुरोध किया था। उन्होंने रेलवे लाइन पर निर्मित अंडरपास में जल भराव की समस्या के तत्कालिक निदान एवं स्थायी निदान के लिए संबंधित संस्था लोक निर्माण विभाग एवं मिर्जापुर नगरपालिक परिषद को निर्देशित करने का अनुरोध किया था। कहा था कि अति घनी आबादी वाले क्षेत्र मिर्जापुर शहर से लेकर ऊंचाडीह रेलवे स्टेशन के बीच बने अंडर पास (नटवा पुल, रेहड़ा पुल, पटेगरा पुल, बिसहड़ा पुल, पाली पुल ) में जल भराव की वजह से जनजीवन अस्त – व्यस्त हो जा रहा है।

सांसद पटेल ने लिखा था कि विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी के दर्शनार्थियों के लिए मंदिर आवागमन का मार्ग भी इन्हीं पुलों से होकर गुजरता है। जल भराव की वजह से दर्शनार्थियों को मां विंध्यवासिनी का बिना दर्शन के लौटने को बाध्य होना पड़ रहा है। जलभराव होने से जनता रेलवे लाइन पार करने को मजबूर होती है, जिससे दुर्घटना होने की आशंका तो बनी ही रहती है। साथ ही साथ जल भराव के कारण कानून व्यवस्था की भी समस्या उठती रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें