ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मिर्जापुरबीडीसी सदस्यों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

बीडीसी सदस्यों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

जिगना, हिन्दुस्तान संवाद। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वराज अभियान के बैनर तले ब्लाक मुख्यालय विजयपुर के...

बीडीसी सदस्यों के दो दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरThu, 01 Dec 2022 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिगना, हिन्दुस्तान संवाद। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वराज अभियान के बैनर तले ब्लाक मुख्यालय विजयपुर के सभागार में गुरुवार को दो दिवसीय प्रशिक्षण के समापन सत्र में बीडीसी सदस्यों को गांव हितैषी बनने का पाठ पढ़ाया गया। दो दिवसीय प्रशिक्षण 89 सदस्यों ने‌ उपस्थिति दर्ज कराई।

डीपीआरओ अरविंद कुमार ने गांव के विकास के लिए प्रशिक्षण के अनुभवों का इस्तेमाल करने की सलाह दी। कहा कि पंचायती राज प्रणाली में बीडीसी सदस्यों की भूमिका व महत्व को नजरंदाज नहीं किया जा सकता। बीडीओ हरिओम गुप्ता ने सदस्यों को आश्वस्त किए कि गांव विकास के उनके प्रस्तावों को सूचीबद्ध किया गया है। क्षेत्र पंचायत की बैठक में प्रस्ताव पारित होने के बाद अब राज्य व केंद्रीय वित्त आयोग की धनराशि से निर्माण कार्य धरातल पर दिखाई देगा। प्रशिक्षक रामकृष्ण पाठक एवं रेखा मौर्या ने नौ सूत्री टिप्स दिए।

गरीबी मुक्त स्वस्थ बाल व महिला हितैषी प्राकृतिक जल स्वच्छ जलयुक्त आत्मनिर्भर कुपोषण मुक्त सामाजिक न्याय संगत व सुशासन युक्त गांव बनाने के लिए सार्थक व निर्णायक भूमिका का निर्वाह करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान एडीओ पंचायत पीयूष दुबे, दयाराम चौकसे, राजेन्द्र प्रसाद, राजकुमार, अनिल पांडेय व मनोज उपाध्याय आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.