ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरमिर्जापुर में स्वतंत्रता दिवस पर शान से लहराया तिरंगा

मिर्जापुर में स्वतंत्रता दिवस पर शान से लहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस पर जिला जज, कमिश्नर आनंद कुमार व डीएम अनुराग पटेल ने झंडारोहण कर सेनानियों को नमन किया। वही विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रभातफेरी निकली। जिले में स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार...

मिर्जापुर में स्वतंत्रता दिवस पर शान से लहराया तिरंगा
मिर्जापुर हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Aug 2019 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस पर जिला जज, कमिश्नर आनंद कुमार व डीएम अनुराग पटेल ने झंडारोहण कर सेनानियों को नमन किया। वही विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रभातफेरी निकली। जिले में स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को सुबह वरुणा चौराहे से क्रास कंट्री दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की। यह कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर समाप्त हो गई। डीएम अनुराग पटेल ने विजय प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया इससे पहले गुरुद्वारा मंदिर मस्जिद व गिरजाघर में विशेष प्रार्थना की गई। वही शहीद उद्यान स्थित शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देश को आजाद कराने वाले सपूतों को नमन किया गया।

डीएम अनुराग पटेल कलेक्ट्रेट कमिश्नर आनंद कुमार सिंह आयुक्त कार्यालय व सीडीओ प्रियंका निरंजन विकास भवन पर ध्वजारोहण किया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने प्रभात फेरी निकाल देश को आजाद कराने वाले सपूतों के प्रति श्रद्धा भाव अर्पित किए। सरस्वती शिशु मंदिर में रोटरी क्लब मिर्जापुर एलिट के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद चौधरी व कोषाध्यक्ष रवि कल्याणी ने ध्वजारोहण कर बच्चों को उपहार दिए। क्लब के सदस्यों के सहयोग से सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों को एक लैपटॉप भी शिक्षण कार्य के लिए दिया गया। इस मौके पर रोटरी क्लब के पदाधिकारी मोहम्मद परवेज खान शैलेंद्र कटारिया, संजय जयसवाल व विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

विद्यालय की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ मिर्जापुरी कजरी प्रस्तुत कर लोगों की जमकर ताली बटोरी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वतंत्रता दिवस हुआ रक्षाबंधन धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध उपहार लिया। रक्षाबंधन के मद्देनजर बाजारों में चहल-पहल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें