there should be government which devlopes Vindhya area as tourism centre - विंध्यक्षेत्र को पर्यटन केंद्र बनाने वाली बने सरकार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विंध्यक्षेत्र को पर्यटन केंद्र बनाने वाली बने सरकार

जिले के अन्य लोगों की तरह विंध्याचल के लोगों की आगामी केंद्र सरकार से ढेरों उम्मीदें हैं। विंध्याचल क्षेत्र का पर्यटन रूप में विकास, तालाबों, झीलों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने, युवाओं के लिए रोजगार, देश के सभी नगरों से विंध्याचल को सीधे जोड़ने के साथ ही कश्मीर समस्या और अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण कराने की उम्मी आगामी सरकार से लगा रखे हैं।

विंध्याचल की पहाड़ियों का पर्यटन की दृष्टि से विकास करने वाली सरकार हो। पहाड़ियों पर चिड़िया घर, तालाबों-झीलों का सुंदरीकरण करने वाली केंद्र की आगामी सरकार होनी चाहिए ताकि विंध्याचल आने वाले श्रद्धालु यहां एक दो दिन रुक कर पर्यटन का आनंद उठा सकें। स्थानीय प्रतिनिधि सबका साथ देने वाला और सभी का विकास सकरने वाला होना चाहिए।

पंजक द्विवेदी, अध्यक्ष श्री विंध्य पण्डा समाज

केंद्र की आगमी सरकार ऐसी होनी चाहिए जो विंध्य क्षेत्र के लिए आवागमन के साधन का विकास करे। देश के सभी प्रमुख महानगर विंध्याचल से सीधे जोड़ने के लिए रेल और बस सेवाओं का बढ़ाये। साथ ही हवाई सेवाओं से भी जोड़ने की प्रयास करे। रही बात स्थानीय प्रतिनिधि की तो हरदिल अजिज और सब के बीच का होना चाहिए।

सप्तमी प्रसाद द्विवेदी, तीर्थ पुरोहित विंध्याचल

केंद्र की आगमी सरकार से देश का सबसे ज्वलंत कश्मीर मुद्दे का समाधान करने वाली हो। साथ ही श्रीराम जन्म स्थल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर कर निर्माण करे और विंध्य क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने पर ध्यान देने वाली सरकार होना चाहिए। स्थानीय प्रतिनिधित आम आवम के बीच का होना चाहिए।

गुंजन मिश्र, तीर्थ पुराहित विंध्याचल

केंद्र की आगामी सरकार काशी और अयोध्या की तरह विंध्याचल की सुरक्षा व्यवस्था करने वाली सरकार बने। साथ ही विंध्याचल के पुरोहित परिवारों के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अन्य क्षेत्रों में रोजगार मोहैया करने वाली सकार होनी चाहिए। स्थानीय प्रतिनिधि जिले की समस्याओं को समझे और उनका समाधान करने वाला होना चाहिए।

राज मिश्र,राज्याधिकारी पुरोहित विंध्याचल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:there should be government which devlopes Vindhya area as tourism centre