ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरबियार जाति को राजभर बनाने का रच रहे कुचक्र

बियार जाति को राजभर बनाने का रच रहे कुचक्र

जमालपुर। हिन्दुस्तान संवाद क्षेत्र के बहुआर गांव स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में...

बियार जाति को राजभर बनाने का रच रहे कुचक्र
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरMon, 29 Nov 2021 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। हिन्दुस्तान संवाद

क्षेत्र के बहुआर गांव स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में रविवार को बियार समाज की महापंचायत हुई। महापंचायत में वक्ताओं ने बियार समाज के इतिहास और संगठित हो कर बच्चों को शिक्षित करने पर जोर दिया गया।

महापंचायत के संयोजक और मुख्य वक्ता रामजनम बियार ने कहाकि बियार समाज को संगठित हुए बिना समाज के लोगों का भला नहीं हो सकता।आजादी से लेकर अब तक सभी पार्टियों ने बियार समाज को ठगने का काम किया। बियार समाज के उन्नति के लिए राजनीतिक दल बनाने की जरूरत है। बियार समाज के कुछ चंद लोग समाज को बेचना चाहते है। जिसके मंसूबे को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा। सभी पार्टियों के लोगों ने केवल समाज को ठगा है। बियार समाज को अनुसूचित जन जाति में शामिल किए जाने की मांग की। बियार केवल बियार हैं। वे राजभर नहीं है। कुछ लोग बियार जाति को राजभर से जोड़कर बियार समाज को समाप्त करने का कुचक्र किया जा रहा है।

महापंचायत की अध्यक्षता करते हुए बियार डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष सुमेर राम ने कहा कि बियार समाज का अपना महत्व है। समाज के लोगों को दूसरी जाति में जा कर कठपुतली नहीं बनना चाहिए। बियार समाज को आगे ले जाने के लिए मिलकर संघर्ष करना होगा। इससे पहले महापंचायत के मुख्य अतिथि शिवनाथ सरदार ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. मंगल बियार और स्व. प्रभुनारायण संदल के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होने कहाकि बियार जाति की उन्नति के लिए संगठित होकर शिक्षित होना बहुत जरूरी है। बियार जाति की पहचान मिटाने के लिए षड्यंत्र किया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजक अभय बियार ने माल्यार्पण कर मुख्य अतिथि सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किए। महापंचायत को भोलानाथ बच्चन,रामकृत बियार, रामबली बियार शिवनाथ सरदार इत्यादि ने भी संबोधित किया। लोक गायक राजेश रसिया ने अपने गीत के माध्यम से ने स्वागत गीत और बियार समाज के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम का संचालन बबऊ बियार ने किया। इस दौरान लालब्रत बियार,बल्ली झलमल बियार, दीपक बियार अमोल बियार, राजू बियार, पप्पू बच्चन राजबली बियार,घूरेलाल बियार, छोटूराम बियार श्यामलाल बियार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें