ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुर विभिन्न ब्लाकों से सुमन, राधा और लवकुश बीडीसी चुने गए

विभिन्न ब्लाकों से सुमन, राधा और लवकुश बीडीसी चुने गए

मिर्जापुर। संवाददाता जिले के विभिन्न ब्लाकों में बीडीसी के तीन और ग्राम पंचायत...



विभिन्न ब्लाकों से सुमन, राधा और लवकुश बीडीसी चुने गए
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरMon, 14 Jun 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर। संवाददाता

जिले के विभिन्न ब्लाकों में बीडीसी के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के 27 उम्मीदवार विजयी घोषित किए गए। बीते 12 जून को मतदान कराया गया था और सोमवार 14 जून को ब्लाक मुख्यालयों पर मतगणना करायी गयी। दोपहर बाद परिणाम घोषित कर दिया गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए काफी संख्या मे पुलिस बल तैनात किया गया था।

सिटी ब्लाक के अर्जुनपुर गांव में बीडीसी के रिक्त पद के लिए कराए गए चुनाव में राधा देवी 501 मत प्राप्त कर विजयी रही। वहीं उनके निकटम प्रतिद्वंदी गिरजा शंकर को मात्र 198 मतों से संतोष करना पड़ा। जिगना संवाद के मुताबिक ब्लाक मुख्यालय विजयपुर में सोमवार को एकमात्र क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा दस ग्राम पंचायत सदस्यों के मतों की गणना दोपहर 12 बजे पूरी कर ली गई। क्षेत्र पंचायत वार्ड नंबर 68 खैरा गांव से सुमन सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बिटोला देवी को 190 मतों के अंतर से पराजित किया। सुमन को 354 व बिटोला को 164 मत प्राप्त हुए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान खैरा गांव से निर्वाचित शिवा देवी के निधन से रिक्त हुई सीट पर चुनाव कराया गया। जिसमे उनकी जेठानी ने जीत का परचम लहराया। आर ओ मिथिलेश कुमार ने जीत का प्रमाण पत्र सौंपा। उत्साहित समर्थकों ने नवनिर्वाचित बीडीसी को फूल -मालाओं से लाद दिया। राजगढ़ संवाद के मुताबिक

क्षेत्र के धनसिरिया ग्राम पंचायत में बीडीसी के लिए कराए गए चुनाव में ं लवकुश सिंह पटेल 102 मतों से विजयी रहे। यहां पूर्व में निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य अखिलेश्वर सिंह की मृत्यु के बाद चुनाव कराया गया था। सोमवार को मतगणना में लवकुश सिंह 391 मत प्राप्त किए वहीं दूसरे स्थान पर रहे शिव पूजन 289 मत प्राप्त करने में सफल रहे। लवकुश सिंह को 102 मतों से बिजयी घोषित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें