ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरछात्र गिनती व शिक्षामित्र नहीं लिख सके आशीर्वाद

छात्र गिनती व शिक्षामित्र नहीं लिख सके आशीर्वाद

मरचा गांव में बुधवार को एसडीएम विमल कुमार दुबे ने प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पांचवीं के छात्रों के गिनती-पहाड़ा और शिक्षामित्र के आशीर्वाद शब्द लिख पाने पर उन्होंने चिंता जताई।...

छात्र गिनती व शिक्षामित्र नहीं लिख सके आशीर्वाद
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरThu, 08 Aug 2019 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

मरचा गांव में बुधवार को एसडीएम विमल कुमार दुबे ने प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पांचवीं के छात्रों के गिनती-पहाड़ा और शिक्षामित्र के आशीर्वाद शब्द लिख पाने पर उन्होंने चिंता जताई। नाराज एसडीएम ने शिक्षकों को फटकार लगाई। चेतावनी दी कि वे जल्द सुधार करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले एसडीएम ने विद्यालय में मध्याह्न भोजन (एमडीएम) का निरीक्षण किया। इसके बाद वह पांचवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे। उन्होंने छात्रों से गिनती-पहाड़ा ब्लैकबोर्ड पर लिखने के लिए कहा। इसके बाद विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता की सारी कलई खुल गई। एक भी बच्चा ब्लैकबोर्ड गिनती-पहाड़ा नहीं लिख सका। बच्चों की स्थिति देखने के बाद एसडीएम आपे से बाहर हो गए। उन्होंने शिक्षकों की जमकर क्लास ली। उन्होंने शिक्षामित्र को चॉक थमा कर उनसे ब्लैकबोर्ड पर आशीर्वाद लिखने के लिए कहा। घबड़ाए शिक्षामित्र ब्लैकबोर्ड पर आशीर्वाद शब्द नहीं लिख सके। एसडीएम ने शिक्षकों को चेतावनी दी कि वे जल्द सुधार करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें