अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम के हाथों तीन परियोजनाओं का लोकार्पण और तीन का शिलान्यास होगा

मगहर में PM मोदी

जिले में 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे के समय लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं का प्रस्ताव डीएम की ओर से शासन को भेज दिया गया है। इसमें तीन परियोजनाओं का लोकार्पण और पांच का शिलान्यास होना  शामिल है।

पीएम के प्रोटोकाल में बाणसागर के लोकार्पण और मेडिकल कालेज के शिलान्यास को स्वीकृति मिल गई है। बाकी को शासन से स्वीकृति मिलने का इंतजार हो रहा है। जिससे रिमोट से परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास की प्रक्रिया पूरी की जा सके। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों के दस प्रधानमंत्री आवास और इतने ही उज्जवला के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री के हाथो चाबी व गैस बंटवाने का प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही समूहों के माध्यम से प्राथमक विद्यालयों के बच्चों का ड्रेस तैयार करने वाली महिलाओं को भी प्रोत्साहित करने की योजना तैयार की गई है।

डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री का दौरा जिले के अहम है। उनके आने पर 34 सौ करोड़ रुपये की लागत वाली 39 साल पुरानी बाणसागर परियोजना का लोकार्पण प्रमुख है। इसी तरह दस वर्ष से बन रहे चुनार में गंगा नदी पर पक्का पुल और जिले में बनकर तैयार पांच वेलनेस सेंटरों का लोकार्पण शामिल है। इसी तरह जिला मुख्यालय से पांच किमी दूर पिपराडाड में मेडिकल कालेज,बेलवन पुल, मिर्जापुर से इलाहाबाद जिले के बार्डर तक एनएच 76 ई के 218 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले चौड़ीकरण, तीस वेलनेस सेंटर का शिलान्यास होना है।

पीएमओ कार्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद शिलापट्ट तैयार कराया जाएगा। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। ताकि स्वीकृति मिलने के बाद लोकार्पण व शिलान्यास के लिए शिलापट्ट तैयार करने में देर न होने पाए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Release of three projects at hands of PM and foundation stone of three