ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरगड़बड़ाधाम की समस्या दूर न होने से परेशानी

गड़बड़ाधाम की समस्या दूर न होने से परेशानी

हलिया ब्लाक में गड़बड़ाधाम का धार्मिक महत्व है। दोनों नवरात्र (चैत्र और शारदीय) में विंध्याचल के बाद यहां शीतला धाम में बहुत बड़ा मेला लगता है। अफसोस, यहां की बदहाल स्थिति से भक्तों को काफी परेशानी का...

गड़बड़ाधाम की समस्या दूर न होने से परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 15 Oct 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

हलिया ब्लाक में गड़बड़ाधाम का धार्मिक महत्व है। दोनों नवरात्र (चैत्र और शारदीय) में विंध्याचल के बाद यहां शीतला धाम में बहुत बड़ा मेला लगता है। अफसोस, यहां की बदहाल स्थिति से भक्तों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सेवटी नदी किनारे स्थित गड़बड़ाधाम बदहाली से निजात पाने की बाट जोह रहा है। जर्जर सड़कों और टूटे-फूटे घाट से भक्तों को असुविधा होती है।

गड़बड़ाधाम में दर्शन-पूजन से पहले भक्त यहां सेवटी नदी में स्नान करते हैं। नदी किनारे घाटों की स्थिति बेहद दयनीय है। मेले के दौरान एक ही घाट पर महिलाओं और पुरुषों को स्नान करना पड़ता है। और तो और, घाट पर महिलाओं के वस्त्र बदलने की जगह नहीं है। गड़बड़ाधाम में सुलभ शौचालय न होने से भी भक्तों को असुविधा होती है। दोनों नवरात्र में यहां सोनभद्र, प्रयागराज, गाजीपुर, जौनपुर और पड़ोसी राज्य एमपी, झारखंड और छत्तीसगढ़ से भक्त आते हैं। सड़क पर इंटरलॉकिंग की व्यवस्था न होने से भी भक्त परेशान होते हैं।

जनप्रतिनिधियों ने की अनदेखी

क्षेत्र निवासी रवि तिवारी सहित कई लोगों बताया कि गड़बड़ाधाम का सुंदरीकरण कराने की मांग क्षेत्रीय विधायक से कई बार की गई। बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया गया। पूर्व प्रधान शिव गरुड़ तिवारी को इस बात की कसक है कि माता दरबार में पहुंचने के लिए सुगम रास्ता न होने से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंदिर प्रबंधक प्रकाशचन्द्र शुक्ल ने भी गड़बड़ाधाम के सुंदरीकरण की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें