ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरनवरात्र से दो दिन पहले कर ली जाय तैयारी

नवरात्र से दो दिन पहले कर ली जाय तैयारी

विंध्याचल मंडल के आयुक्त मुरली  मनोहर लाल  की अध्यक्षता में सोमवार को प्रशासनिक भवन में 10 अक्तूबर से शुरू  हो रहे नवरात्र मेले को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान आयुक्त ने सभी विभागीय...

नवरात्र से दो दिन पहले कर ली जाय तैयारी
विंध्याचल हिन्दुस्तान संवादMon, 01 Oct 2018 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

विंध्याचल मंडल के आयुक्त मुरली  मनोहर लाल  की अध्यक्षता में सोमवार को प्रशासनिक भवन में 10 अक्तूबर से शुरू  हो रहे नवरात्र मेले को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान आयुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों की पेच कसते हुए तैयारियों को लेकर आश्वयक निर्देश दिया। हिदायत दी कि नवरात्र शुरू होने के दो दिन पहले सभी तैयारी पूरी कर ली जाये। मेले की तैयारियों के सबंधित विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई। 

श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पशुपालन, नगर पालिका परिषद से  मेला क्षेत्र में घूम रहे छुट्टा पशुओं को पकड़वाने, मेला क्षेत्र में फागिंग कराने के साथही विंध्य विकास परिषद से ओझलापुल और मंदिरों पर एलईडी लाइट से सजावट करवाने के निर्देश दिये। वाहन स्टैंडों पर रेट लिस्ट लगाने, मंदिरों की रंगाई-पोताई कराने, खोया-पाया केंद्र, ध्वनि स्तारक यंत्र लगवाने के निर्देश दिये गए। डीएम अनुराग पटेल ने सबंधित विभाग के अधिकारियों को मेला क्षेत्र के 990 बिजली पोल को सही करने, लटकते तारों को कसने आदि के निर्देश दिये। 

डीएम के निर्देश पर इस दिन से नयी और पुरानी वीआईपी पर लगे टीनशेड की मरम्मत का काम शुरू हो गया। खाद्य विभाग को श्रद्धालुओं को दस रुपये में पूड़ी सब्जी मोहैया कराने के लिए कम से कम तीन दुकाने खोलवाने के निर्देश दिये। डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव ने याताया व्यवस्था के लेकर अन्य व्यस्था पर बात की। एसपी शालिनी ने यातायात व्यवस्था का सुचारू बनाने के लिए ब्लू पिं्रट मातहतों को समझाया। बैठक में अपर जिलाधिकारी राजितराम प्रजापति, नगर मजिस्टे्रट, बिजली विभाग,नगर पालिका परिषद, जिला पंचायत, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग समेत सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें