DA Image
8 अप्रैल, 2020|8:20|IST

अगली स्टोरी

नवरात्र मेले की तैयारी दस मार्च तक करें पूरी: डीएम

डीएम बिमल कुमार दुबे ने विंध्यधाम में 17/18 की रात से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्र मेले की तैयारी दस मार्च तक पूरी कर लेने का निर्देश दिए। कहाकि मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत न होने पाए। डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी मेले की तैयारी के लिए पूरी निष्ठा से जुट जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न होने पाए। वे गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में नवरात्र मेले की तैयारी के संबंध में अफसरों की बैठक ले रहे थे।

डीएम ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को मेला क्षेत्र की तैयारियों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिए। कहा कि मेला क्षेत्र में इन विभागों की महत्वपूर्ण भूमिका है। बिजली विभाग के इंजीनियर प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करें। डीएम ने ईओ को निर्देश दिए कि गंगा घाट की सीढ़ियों की सफाई के साथ ही सभी घाटों व नगर पालिका क्षेत्र के अंदर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराए। नालों की सफाई अभी से कराना प्रारम्भ कराए। नगर पालिका क्षेत्र के अंदर प्रकाश की व्यवस्था के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होने कहा कि घाटों पर महिलाओं के वस्त्र बदलने तथा गर्मी की दृष्टि से टेंट आदि की व्यवस्था कर ली जाए। विंध्य विकास परिषद तीनों मंदिरों की सफाई व वायरिंग आदि करा ले।

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को निर्देश दिए कि नावों के संचालन, अष्टभुजा व काली खोह मंदिरों के आसपास सफाई की व्यवस्था, पार्किंग स्थल पर रेट लिस्ट लगा दिया जाए। इलाहाबाद मार्ग और बसों की पार्किंग के लिए व्यवस्था करेन का निर्देश दिया। कहा कि हाईटेंशन विद्युत तारों के नीचे कोई भी वाहन न खड़ा होने पाए। डीएम ने एसपी आशीष तिवारी को निर्देश दिए कि मेला के प्रमुख स्थलों पर सीसी कैमरा व फोर्स की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत न होने पाए। नगर पालिकाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में अच्छी व्यवस्था रहेगी। इस मौके पर सीडीओ प्रियंका निरंजन, एसडीएम लालगंज अश्वनी कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी राजित राम प्रजापति, एसडीएम मड़िहान सविता यादव, डीएसओ एके सिंह, एएमए विंध्याचल कुशवाहा आदि मौजूद रहे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Preparation of Navaratri fair Complete by March 10