ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरगुरुदेव नगर मठ के संचालक को नोटिस जारी

गुरुदेव नगर मठ के संचालक को नोटिस जारी

एसडीएम विमल कुमार दुबे ने तहसील क्षेत्र के कलवारी काफी स्थित गुरुदेव नगर मठ के संचालक को नोटिस जारी कर यथास्थित बनाए रखने का निर्देश दिए है। एसडीएम की कार्रवाई से आश्रम के अनुयाइयो में हड़कम्प मच गया...

गुरुदेव नगर मठ के संचालक को नोटिस जारी
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSat, 19 Oct 2019 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम विमल कुमार दुबे ने तहसील क्षेत्र के कलवारी काफी स्थित गुरुदेव नगर मठ के संचालक को नोटिस जारी कर यथास्थित बनाए रखने का निर्देश दिए है। एसडीएम की कार्रवाई से आश्रम के अनुयाइयो में हड़कम्प मच गया है।तहसील क्षेत्र के कलवारी माफी स्थित गुरदेव नगर में चारागाह की 668 बीघा सुरक्षित जमीन है।

चकबंदी के दौरान कागज पर वन भूमि के नाम था। वन विभाग ने धारा विस के प्रकाशन के समय कोई हस्तक्षेप नहीं किया। इससे वह जमीन चरागाह के नाम दर्ज कर दी गयी। वन विभाग की लापरवाही का फायदा उठाते हुए सयुंक्त संचालक चकबंदी व गढवाघाट मठ के मठाधीश स्वामी सरकार ने मिलीभगत कर गुरुदेव नगर स्थित चारागाह की 668 बीघे भूमि मठ के नाम परिवर्तित कराके खतौनी में इंदराज करा लिया। इसके बाद वन विभाग अपनी जमीन होने का दावा ठोका तो राजस्व विभाग ने कई बार सीमांकन किया लेकिन नतीजा शून्य रहा।

आरोप हे कि मठ के दबाव के कारण आधा अधूरा सीमांकन किया जाता था। इसी बीच मठ के संचालक को मौका मिल गया। वह न्यायालय से स्थगन आदेश लेकर 16 वर्ष से खेती कार्य कर रहा है। उम्भा कांड के बाद मठों की जाँच में न्यायालय से जारी स्थगन आदेश के बाद धान की खेती की गई है।इस पर एसडीएम विमल कुमार दुबे जमीन से कब्जा हटाने का आदेश देते हुए मठाधीस के शिष्य को नोटिस की है। इससे आश्रम के लोगों में खलबली मच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें