ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुररास्ते के विवाद में समाचार पत्र विक्रेता व उसके भाई पर हमला, जख्मी

रास्ते के विवाद में समाचार पत्र विक्रेता व उसके भाई पर हमला, जख्मी

मिर्जापुर, संवाददाता। देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के...

मिर्जापुर, संवाददाता।   
 देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के...
1/ 2मिर्जापुर, संवाददाता। देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के...
मिर्जापुर, संवाददाता।   
 देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के...
2/ 2मिर्जापुर, संवाददाता। देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के...
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 14 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर, संवाददाता।
देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाड़ गांव में रास्ते के विवाद को लेकर पड़ोसियों ने समाचार पत्र विक्रेता व उसके भाई पर हमला कर दिया। हमले में दोनों जख्मी हो गए। परिजनों ने दोनों का अस्पताल में उपचार कराया। पुलिस चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पिपराडाड़ गांव के विद्यासागर बिंद समाचार पत्र विक्रेता हैं। विद्यासागर ने बताया कि घर के बाहर जाने के लिए ढाई फीट का एकमात्र रास्ता है। उसी रास्ते पर सोमवार की रात लगभग आठ बजे गांव के ही आंसू बिंद और तेजा बिंद ईंट की दीवार का निर्माण करने लगे, जिससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता। दीवार निर्माण का विरोध करते हुए छोटे भाई शिवसागर बिंद ने पहले से ही रास्ते के संकरा होने का हवाला दिया तो पड़ोसी गाली-गलौज करने लगे और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ लाठी-डंडा लेकर पहुंच गए और मारपीट करने लगे।

भाई की चीख पुकार सुनकर बीच-बचाव करने पहुंचा तो लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर से हमला कर विद्यासागर व उसके छोटे भाई शिवसागर बिंद को जख्मी कर दिया। आस-पास के लोगों के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। परिजनों ने जख्मी दोनों भाइयों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उपचार के बाद पीड़ित विद्यासागर ने देहात कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

परिजनों का आरोप है कि वर्ष 2013 में भी इन लोगों ने विद्यासागर जब समाचार पत्र का वितरण कर घर लौट रहा था तो मारपीट कर घायल कर दिया था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी गांव के आंसू बिंद, तेजा बिंद, संजय बिंद व अंजनी बिंद के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संदर्भ में देहात कोतवाल राणा प्रताप यादव ने बताया कि रास्ते के विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।