ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरमिर्जापुर: राम कथा देती है मानवता का संदेश: चिन्मयानंद

मिर्जापुर: राम कथा देती है मानवता का संदेश: चिन्मयानंद

श्रीनिवास धाम स्थित मौनी स्वामी इंटर मीडिएट कालेज के समीप स्थित आयोजित संगीतमय कथा यज्ञ के चौथे दिन सोमवार को वाचक चिन्मयानंद बापू ने कहा कि स्वार्थ से परे रहकर परमार्थ के मार्ग पर चलने वाले ही इस...

मिर्जापुर: राम कथा देती है मानवता का संदेश: चिन्मयानंद
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरMon, 23 Sep 2019 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनिवास धाम स्थित मौनी स्वामी इंटर मीडिएट कालेज के समीप स्थित आयोजित संगीतमय कथा यज्ञ के चौथे दिन सोमवार को वाचक चिन्मयानंद बापू ने कहा कि स्वार्थ से परे रहकर परमार्थ के मार्ग पर चलने वाले ही इस युग के महामानव व संत हैं। उन्होंने कहाकि भगवान भोलेनाथ ने दो गंगा बहाई। एक गंगा जो भगवान भोलेनाथ की जटा से निकली जिससे भारत भूमि पवित्र होती है। जबकि दूसरी रामकथा रूपी गंगा सम्पूर्ण विश्व को मानवता का संदेश देती है।

आचार्य शुकदेव ने राजा परीक्षित से कहा कि मौत संसार का नितांत सत्य है। कोई आ रहा है कोई जा रहा है, इसी का नाम है दुनियां। समय का महत्व बताते हुए कथा वाचक ने कहा कि जिन्हें भवसागर पार होना है, वे शतायु होने की बाट नहीं जोहते, दो घड़ी में ही आत्मज्ञान हो जाता है। संगति का प्रभाव बताते हुए कहा कि जैसा करोगे संग वैसा चढ़ेगा रंग। यजमान राजधारी सिंह, आशा देवी, अभिमन्यु सिंह, शिवशंकर सिंह, इंद्र कुमार सिंह, पार्थ सिंह, प्रीतेश सिंह, ओपी पांडेय सेवा कार्य में लगे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें