ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरमिर्जापुर: अंतिम दिन 12 ने दाखिल किए पर्चे, अब तक कुल 29 नामांकन हुए

मिर्जापुर: अंतिम दिन 12 ने दाखिल किए पर्चे, अब तक कुल 29 नामांकन हुए

मिर्जापुर, प्रमुख संवादाता। मिर्जापुर लोकसभा सीट से नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को 12...

मिर्जापुर: अंतिम दिन 12 ने दाखिल किए पर्चे, अब तक कुल 29 नामांकन हुए
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 14 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर, प्रमुख संवादाता।
मिर्जापुर लोकसभा सीट से नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को 12 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 29 नामांकन पत्र दाखिल हो चुके हैं। नामांकन पत्रों की जांच बुधवार को होगी। शुक्रवार को नाम वापसी और प्रतीक चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। उसके बाद पता चलेगा कि कितने प्रत्याशी मैदान में बचे हैं।

मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में निर्दल प्रत्याशी मुसाफिर, भारतीय रिपब्लिक पार्टी के राधेश्याम इंसान, समता पार्टी के राजेश्वर प्रसाद, निर्दल मानिकचंद, सनातन संस्कृति रक्षा दल के प्रत्याशी विक्रम प्रताप सिंह, सर्वजन सनातन पार्टी के रघु, बहुजन मुक्ति पार्टी के रामकृष्ण, निर्दल लालजी वर्मा, पूर्वांचल महा पंचायत पार्टी के सत्यदेव पांडे, भागीरथी पार्टी के राजकुमार, मौलिक अधिकार पार्टी के अनिल कुमार विश्वकर्मा और सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के बृजेश कुमार ने पर्चा भरा। खास बात है कि नामांकन के अंतिम दिन सबसे ज्यादा 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं। विदित हो कि कुल 65 लोगों ने नामांकन पत्र लिए थे।

मिर्जापुर लोकसभा सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया सात मई से शुरू हुई थी। पहले दिन मंगलवार और दूसरे दिन बुधवार को एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन किया था। तीसरे दिन गुरुवार को किसी ने भी नामांकन नहीं किया। चौथे दिन शुक्रवार को पांच प्रत्याशियों ने नामांकन किए। पांचवें दिन सोमवार को 10 प्रत्याशियों ने नामांकन किए। अंतिम दिन मंगलवार को सबसे अधिक 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं। प्रमुख पार्टियों एनडीए की प्रत्याशी अपन दल एस से अनुप्रिया पटेल, इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सपा से रमेश चंद्र बिंद, बसपा से मनीष कुमार तिवारी और अपना दल कमेरावादी के दौलत सिंह पटेल शामिल हैं।

नामांकन के अखिरी दिन मंगलवार को किसी प्रमुख पार्टी का नामांकन न होने से नामांकन स्थल कलक्ट्रेट परिसर में गहमा-गहमी नहीं रही। प्रत्याशी अपने प्रस्तावकों के साथ आते गए और आराम से नामांकन दाखिल करते गए। नामांकन के लिए की गई बैरेकेडिंग पर भी ज्यादा सख्ती नहीं बरती गई। बाइक सवारों और पैदल आने-जाने वालों को रोका नहीं गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रताप शुक्ल के अनुसार बुधवार 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह का आवंटन 17 मई को किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।