marihan roadways bus stand started again - डेढ़ दशक बाद मड़िहान रोडवेज बस स्टेशन शुरू DA Image
21 नबम्बर, 2019|12:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेढ़ दशक बाद मड़िहान रोडवेज बस स्टेशन शुरू

default image

लगभग डेढ़ दशक से वीरान मड़िहान रोडवेज बस स्टैंड दोबारा शुरू हो गया है। इससे लोग खुश हैं। रोडवेज प्रशासन की लापरवाही के चलते स्टेशन परिसर में आसपास के लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। शासन की सख्ती के बाद परिवहन विभाग के स्थानीय अधिकारियों को मजबूरन अवैध कब्जा हटवाकर बस स्टेशन को संचालित किया है।

रोडवेज प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए मड़िहान बाजार में रोडवेज स्टेशन का निर्माण कराया था। लगभग तीन दशक पहले बनवाए गए रोडवेज स्टेशन से बसों का संचालन होता था। गर्मी और बरसात के दिनों में यात्रियों को बसों के इंतजार में काफी सुविधा मिल जाया करती थी। रोडवेज की तरफ से एक कर्मचारी की भी तैनाती की गयी थी। वहीं बसों की इंट्री करता था। इधर लगभग डेढ़ दशक से रोडवेज प्रशासन इस बस स्टेशन का उपयोग करना बंद कर दिया। मिर्जापुर-सोनभद्र मार्ग पर संचालित बसों के चालक-परिचालक किसी दुकान के सामने बसों को खड़ी कर खुद मुफ्त में नास्ता कर रवाना हो जाया करते थे। रोडवेज स्टेशन का प्रयोग न किए जाने से भवन आदि का रख-रखाव भी नहीं किया जा रहा था। इससे भवन भी जर्जर होने की कगार पर पहुंच गया था।

सूबे के तत्कालीन परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के भ्रमण के दौरान इलाके के लोगों ने जब उनके समक्ष यह मामला उठाया तो उन्होने रोडवेज के अफसरों को तत्काल इसका उपयोग करने का निर्देश दिया। लगभग एक वर्ष बाद इस परिसर से अब बसों का संचालन शुरू हो गया है। मिर्जापुर से सोनभद्र जाते समय रोडवेज की बसें रोडवेज स्टेशन में रूकने के बाद ही आगे रवाना होती है। इसी तरह सोनभद्र से आने वाली बसों का स्टापेज भी रोडवेज स्टेशन परिसर में किया जा रहा है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिल गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:marihan roadways bus stand started again