ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरजिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त

जिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त

जिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त जिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त जिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क...

जिवनाथपुर रेलवे ओवरब्रिज की सड़क क्षतिग्रस्त
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरFri, 18 Jun 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। हिन्दुस्तान संवाद

क्षेत्र के जिवनाथपुर- कंचनपुर स्टेट हाइवे पर बने रेलवे ओवरब्रिज की सर्विस रोड तीन माह बाद ही क्षतिग्रस्त हो गयी। ग्रामीणों के हंगामा के बाद विभाग ने मरम्मत शुरु कराया। तब जाकर ग्रामीण ने हंगामा बंद किया।

जलालपुर कंचनपुर मार्ग पर जिवनाथपुर रेलवे क्रासिंग पर बने आधे अधूरे पुल पर अधिकारियों ने तीन माह पूर्व ही आवागमन शुरू करा दिए। यातायात शुरु कराने की हड़बड़ी में सेतु निगम ने गुणवत्ता का भी ध्यान नहीं रखा। वाहनों के गुजरने से सड़क धंसनी शुरु हो गयी। ग्रामीणो के शिकायत के बाद जिले के पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुप्रिया पटेल ने जिवनाथपुर रेलवे क्रासिंग पर अधूरे नवनिर्मित ओवरब्रिज का निरीक्षण किया और रेलवे व सेतु निगम के अधिकारियो को आधे अधूरे कार्यो को पूरा न होने पर कड़ी फटकार लगायी थी। उन्होने ओवरब्रिज के ज्वाइंट को तुरंत जोड़ने का निर्देश दिया था। सेतु निगम के अधिकारियों को ओवरब्रिज के खराब सडको को दो दिनो के भीतर ठीक कराये को कहा था। इसके बावजूद दुरुस्त नहीं कराया गया। पुल पर बनी सड़क पहली बरसात भी नही झेल पायी और सड़क धंस गयी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे सेतुनिगम के अधिकारियों ने धंसी सड़क को ठीक कराने में लग गये। ग्रामीणो ने बताया कि पुल निर्माण के समय ध्वस्त नाली को ठीक कराने के लिए कहा था। सड़क पर बह रहे नाली के पानी का निकास को ठीक कराने को निर्देशित किया गया था। किन्तु अधिकारियों ने ठीक नही कराया। ग्राम प्रधान भरतलाल विश्वकर्मा के नेतृत्व मे देवरिया गांव के ग्रामीणों विभाग के अधिकारियों से तत्काल ठीक कराने कि मांग किया नहीं ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें