ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरबेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाने में लग गए 24 घंटे

बेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाने में लग गए 24 घंटे

रेलवे की नई रेल पटरी पर सोमवार को गिट्टी ले कर जा रही मालगाड़ी की दो बोगी पटरी पर से उतर गई थी। इन बोगियों को पटरी पर लाने में निर्माण कराने वाली...

बेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाने में लग गए 24 घंटे
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरWed, 06 Jul 2022 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

विंध्याचल,हिन्दुस्तान संवाद

रेलवे की नई रेल पटरी पर सोमवार को गिट्टी ले कर जा रही मालगाड़ी की दो बोगी पटरी पर से उतर गई थी। इन बोगियों को पटरी पर लाने में निर्माण कराने वाली जीएमआर संस्था को 24 घंटे लग गए। इसके बावजूद बेपटरी हुई बोगियों को पटरी पर नहीं लाया जा सका था। इससे शिवपुर रेल फाटक पर आवगामन ठप रहा। इस मार्ग से विंध्याचल जाने वालों को एक किमी दूर स्थित पेटगरा नाला से होते हुए विंध्याचल जाना पड़ा।

रेलवे की तीसरी लाइन के नीचे गिट्टी डालने के लिए एक मालगाड़ी गिट्टी लेकर मिर्जापुर की तरफ से प्रयागराज की तरफ जा रही थी। जब यह मालगाड़ी विंध्याचल रेलवे स्टेशन पार कर शिवपुर क्रासिंग के पास पहुंची तो अचानक गार्ड के आगे वाली बोगी पटरी से उतर गई। उसी के साथ गार्ड की भी बोगी बेपटरी हो गई। यह तो संयोग था कि मालगाड़ी की रफ्तार काफी कम थी लिहाजा कोई दुर्घटना नहीं हुई। गार्ड की सूचना पर चालक ने मालगाड़ी को रोक कर इसकी सूचना कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों को देने के साथ ही रेलवे कंट्रोल रूम को भी दे दी। इसके बावजूद मंगलवार की सुबह प्रयागराज रेल मंडल के अधिकारियों के निर्देश पर क्रेन एवं हाइड्रा दोपहर बाद मौके पर भेजा गया। रात आठ बजे तक बेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाने में रेल कर्मचारी जुटे रहे। वही शिवपुर रेलवे फाटक पर आवागमन बाधित न हो इसके लिए उतरी हुई बोगी के अन्य डिब्बों को काटकर शाम को आवागमन शुरू करा दिया गया। इससे लोगों को काफी राहत मिल गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें