DA Image
22 सितम्बर, 2020|1:07|IST

अगली स्टोरी

आइसोलेट आठ जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर भेजा घर

आइसोलेट आठ जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर भेजा घर

विंध्याचल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 8 जमाती सहित दस की कोरोना रिपोर्ट गुरुवार की रात निगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। शुक्रवार की दोपहर भर्ती आठ जमातियों की अस्पताल से छुट्टी कर दी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी को रिपोर्ट का प्रमाण पत्र देकर एंबुलेंस से उनके घर भेजवा दिया। जमातियों की तीन रिपोर्ट लगातार निगेटिव आयी थी। अदलहाट नरायनपुर व कछवां में 24 मार्च को जमाती अपने घर आए थे। स्वास्थ विभाग ने 2 अप्रैल को सभी जमाती को विंध्याचल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। टीम ने सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी भेजा था। पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के बावजूद सप्ताह भर के अंतराल में दो और सैंपल भेजे गए थे। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने जमातियों की अस्पताल से छुट्टी कर दी। नोडल अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि जमातियों की तीन रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी स्वस्थ हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है। फिलहाल वें अभी भी चौदह दिन तक होम क्वारंटीन रहेंगे। इसके अलावा पुलिस कार्यालय के सिपाही व फिवर हेल्प डेस्क पर जांच कराने वाले कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है।

कोरोना संक्रमित मरीज सहित आठ का सैंपल प्रयागराज भेजा

मिर्जापुर। विंध्याचल कोरोना वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीज सहित आठ संदिग्ध का रैपिड रिस्पांस टीम ने शुक्रवार को सैंपल लेकर प्रयागराज जांच के लिए भेज दिया। नोडल अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वार्ड में अहरौरा के बसाढ़ी गांव निवासी एक संक्रमित मरीज भर्ती है। संक्रमित मरीज की तीन रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। दो दिन पूर्व मरीज का चौथा सैंपल जांच के लिए भेज गया था। लेकिन वर्तमान समय में बीएचयू लैब में जांच बंद हो गयी है। इसलिए दोबारा संक्रमित मरीज का सैंपल लेकर प्रयागराज लैब जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा जिला अस्पताल के फिवर हेल्प डेस्क पर अन्य प्रांतों से आए सात व्यक्ति जांच कराने पहुंचे थे। उन्हें सर्दी, जुकाम व खांसी की शिकायत थी। सभी का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर वायरस की पुष्टि होगी।

बीएचयू लैब बंद होने से जिले के 18 सैंपल फंसे

नोडल अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि जिले के कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच वाराणसी बीएचयू लैब में करायी जा रही थी। लेकिन एक मई से बीएचयू लैब को बंद कर दिया गया है। वहां के जांच कर्मी क्वारंटीन हो गए हैं। इसलिए जांच प्रक्रिया ठप हो गई हैं। जांच ठप होने से जिले 18 सैंपल भी जांच के लिए फंसे हैं। बताया कि फिलहाल आज से कोरोना संदिग्धों के सैंपल प्रयागराज लैब में जांच के लिए भेजा जा रहा है। लैब बंद होने से तक अब प्रयागराज ही जांच के लिए सैंपल भेजा जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Isolated eight depositions sent home after coming negative