ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरअवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक गिरफ्तार

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक गिरफ्तार

चुनार पुलिस ने सक्तेशगढ़ जाने वाले मार्ग के जंगल में दुर्गा जी मोड़ के पास बने एक कमरे से अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया है। एक...

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़, एक गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 14 May 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्ज़ापुर। चुनार पुलिस ने सक्तेशगढ़ जाने वाले मार्ग के जंगल में दुर्गा जी मोड़ के पास बने एक कमरे से अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया है। एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। मौक़े से शस्त्र निर्माण में प्रयुक्त उपकरण और तीन तमंचा बरामद किया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन व क्षेत्राधिकारी चुनार के नेतृत्व में थाना चुनार पुलिस टीम ने सोमवार शाम को अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भण्डाफोड़ किया है। एसपी अभिन्दन ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि सोमवार की शाम मुखबिर की सूचना पर थाना चुनार पुलिस टीम ने दुर्गाजी मोड़ से सक्तेशगढ़ जाने वाले मार्ग के जंगल में बने एक कमरे से अभियुक्त शनि सोनकर, निवासी सरैया सिकन्दरपुर, थाना चुनार, जनपद मिर्ज़ापुर को गिरफ्तार किया। मौके से शस्त्र निर्माण के लिए भठ्ठी, लोहे की आरी, पेचकस, हथौड़ी, छेनी, प्लास, लोहे की छोटी-बड़ी नाल 05, लोहे की पाइप 02 , स्क्रू 20, स्प्रींग 03, सड़सी, लोहे की फूंकनी, लोहे का गुटका व टार्च सहित अन्य सामाग्री सहित अभियुक्त शनि के कब्जे से 03 अवैध तमंचा 315 बोर और 1400 रूपये बरामद किया गया। उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना चुनार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त शनि सोनकर ने बताया गया कि अवैध तमंचा का निर्माण, मरम्मत एवं बिक्री का काम करता हूँ । बनाये हुए तमंचों को 07-07 हजार रूपये में बेचकर प्राप्त धन का उपयोग अपनी भौतिक सुख-सुविधाओं के लिये करता हूं। अभियुक्त के खिलाफ पहले से ही आयुध अधिनियम में चुनार थाना पर चार मुकदमे पूर्व में दर्ज हैं।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह, थाना चुनार मय पुलिस टीम । उप-निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, चौकी प्रभारी सक्तेशगढ़ थाना चुनार, उप-निरीक्षक हरिकेश सिंह चौकी प्रभारी चकगंभीरा थाना चुनार शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।