DA Image
30 मार्च, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

नवरात्र मेले में जीआरपी की सुरक्षा रहेगी चौकस

नवरात्र मेले के दौरान राजकीय रेलवे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। मेले के मद्दे नजर एसपी(रेलवे) से दस सब इंस्पेक्टर, एक कम्पनी पीएसी, बम डिस्पोजल दस्ता एवं डाग स्क्वायड के साथ खुफिया ईकाई के जवानों की तैनाती की जाएगी। एसपी ने आठ अक्तूबर तक विंध्याचल पुलिस चौकी पर जवानों की तैनाती करने का निर्देश दिए है। कहा है कि मेले के दौरान किसी भी दशा में यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

राजकीय रेलवे पुलिस शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी में जुट गया है। आगामी नौ/ दस अक्तूबर से शुरु होने वाले शारदीय नवरात्र मेला के दौरान विंध्याचल रेलवे स्टेशन पर स्थित पुलिस चौकी पर बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की जाएगी। एसपी(रेलवे) इलाहाबाद ने जीआरपी चौकी पर आठ अक्तूबर तक सभी जवानों की तैनाती करने का निर्देश दिए है। मेले के दौरान यात्रियों की सुरक्षा के लिए विंध्याचल जीआरपी चौकी पर दस सब इंस्पेक्टर, एक कम्पनी पीएसी की तैनाती की जाएगी। वही विस्फोटक पदार्थों को तत्काल नष्ट करने के लिए बम डिस्पोजल दस्ते की भी तैनाती की जाएगी। इसके अलावा संदिग्ध वस्तुओं की निगरानी के लिए डाग स्क्वायड व खुफिया ईकाई के जवान तैनात रहेगें। मेले के दौरान तीनों प्लेटफार्म के अलावा सर्कुलेटिंग एरिया व मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते पर जीआरपी निगरानी करेगी।

जेबकतरों के लिए सादे वेश में रहेगी पुलिस
मिर्जापुर। नवरात्र मेले के दौरान यात्रियों की जेब से पर्स उड़ाने वाले जेबकतरों पर नजर रखने के लिए जीआरपी ने सादेवेश में सिपाहियों की तैनाती करने का फैसला किया है। खासकर इसके लिए रंगरूटों को लगाया जाएगा ताकि किसी उच्चके को इस बात की भनक न लग पाए कि अमूक यात्री सिपाही है या मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आया श्रद्धालु है।

महिला सिपाही भी रहेगी तैनात
मिर्जापुर। राजकीय रेलवे पुलिस ने नवरात्र मेले के दौरान महिला सिपाहियों की भी तैनाती की जाएगी। महिला सिपाही महिला चेन स्नेचरों पर नजर रखने के लिए लगायी जाएगी। इसके अलावा यदि कोई महिला अपराध करती है तो महिला सिपाही ही उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।