ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मिर्जापुरगिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

गिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

विंध्याचल के शिवपुर रेलवे फाटक के पास रेलवे की तीसरी लाइन से गिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी के गार्ड और एक बोगी का पहिया पटरी से उतर...

गिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 05 Jul 2022 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

विंध्याचल, हिन्दुस्तान संवाद।

विंध्याचल के शिवपुर रेलवे फाटक के पास रेलवे की तीसरी लाइन से गिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी के गार्ड और एक बोगी का पहिया पटरी से उतर गया। इसकी जानकारी होते ही अफरा-तफरी मच गई। रेल पटरी बना रही जीएमआर कम्पनी के कर्मचारियों ने इसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दे दी। जीएमआर के अधिकारी बेपटरी हुई मालगाड़ी के बोगी को पटरी पर लाने के लिए रेलवे से क्रेन की मांग की है। प्रयागराज मण्डल के उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। वहीं शाम को सात बजे क्रेन के साथ मौके पर पहुंचे रेलवे के इंजीनियर बेपटरी हुई मालगाड़ी को पटरी पर लाने में जुटे हुए है। वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने से शिवपुर रेलवे फाटक से आवागमन रोक दिया गया है। अब मालगाड़ी के हटने के बाद ही इस फाटक से आवागमन शुरु हो पाएगा।

रेलवे की नई पटरी पर सोमवार की शाम पांच बजे के करीब मिर्जापुर से प्रयागराज की तरफ जा गिट्टी लेकर जा रही मालगाड़ी जब विंध्याचल रेलवे स्टेशन के शिवपुर रेल फाटक के पास पहुंची तो 32 बोगी वाली मालगाड़ी के गार्ड के कूपे के आगे लगी बोगी और गार्ड का कूपा पटरी से उतर गया। यह तो संयोग था कि मालगाड़ी की रफ्तार काफी कम थी अन्यथा भारी हादसा हो सकता था। गार्ड ने तत्काल वाकीटाकी से इसकी सूचना मालगाड़ी के चालक को दे दी। मालगाड़ी के चालक ने तत्काल ट्रेन को रोकने के साथ ही इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम के साथ ही जीएमआर कम्पनी के अधिकारियों को भी दे दी। शाम को सात बजे के करीब रेलवे के इंजीनियर क्रेन के साथ मौके पर पहुंच कर बेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाने में जुट गए। वहीं शिवपुर रेल फाटक से आवागमन बंद कर दिए जाने से लोगों को काफी दिक्कत हुई। इस घटना का ट्रेनों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।

epaper