DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मिर्जापुर › आज से नौनिहालों से गुलजार होंगे प्राथमिक विद्यालय
मिर्जापुर

आज से नौनिहालों से गुलजार होंगे प्राथमिक विद्यालय

हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:20 AM
मिर्जापुर। संवाददाता
 कोविड के चलते  लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...
1 / 3मिर्जापुर। संवाददाता कोविड के चलते लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...
मिर्जापुर। संवाददाता
 कोविड के चलते  लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...
2 / 3मिर्जापुर। संवाददाता कोविड के चलते लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...
मिर्जापुर। संवाददाता
 कोविड के चलते  लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...
3 / 3मिर्जापुर। संवाददाता कोविड के चलते लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार...

मिर्जापुर। संवाददाता

कोविड के चलते लगभग आठ महीनें से बंद प्राथमिक विद्यालय बुधवार से खुलेंगे। विद्यालय के खुलने से पहले विद्यालय परिसरों की साफ-सफाई,भवनों का रंग रोगन करवाने का दावा किया गया। मंगलवार को जिले के ज्यादातार विद्यालयों में विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने ग्रामप्रधान,सचिव के साथ ही अभिभावकों संग बैठक की। बैठक में कोविड गाइनलाइन के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही अभिभावकों से बिना डर-भय के बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की गई। नरायनपुर ब्लाक के बीआरसी पर बीईओ प्रेमशंकर राम ने प्रधानाध्यापकों संग बैठ कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जमालपुर ब्लाक के बुआर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर मंगलवार को छह महीने के बाद स्कूल खुलने और बच्चों के आने से पहले परिसर में सजावट के लिए लगाये गए पेड़-पौधों की छटनी कर कर्मचारी आकर्षक सेप देने में जुटे रहे। हालांकि कुछ दिन पहले बीईओ अरुण कुमार ने प्रधानाध्यापकों की बैठक लेकर बच्चों के आने पर कोविड को ध्यान में रखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दे चुके हैं। जमालपुर ब्लाक का प्राथमिक विद्यालय भइली खास पर स्कूल कर्मचारियों ने मंगलवार को मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर रास्ता,भवन आदि को सेनेटाइज किया। कुल छात्र संख्या का 50 प्रतिशत बच्चों को स्कूल बुलाया गया है। मास्क,सेनेटाइजर आदि की भी व्यवस्था की गई है।

सिटी ब्लाक के महुआरी प्राथमिक विद्यालय पर बुधवार को स्कूल खुलने से पहले नौनिहालों को स्कूल भेजने के लिए उनके अभिभावकों संग विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बैठक ली। इस दौरान अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की गई। नरायनपुर ब्लाक के बीआरसी पर प्रधानाध्यापकों से बैठक कर बीईओ पीएस राम ने बुधवार से खुल रहे प्राथमिक विद्यालयों के बाबत दिशा निर्देश दिये। छानबे ब्लाक कंपोजिट स्कूल भटेवरा के प्रधानाध्यापक दिनेश चंद्र शुक्ल ने स्कूल खुलने के एक दिन पहुले ग्रामप्रधान, सचिव व अभिभावकों संग बैठक की।

संबंधित खबरें