ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरमिर्जापुर में बोरवेल में आग की लपटें देख हड़कंप

मिर्जापुर में बोरवेल में आग की लपटें देख हड़कंप

मड़िहान तहसील क्षेत्र के हड़ौरा गांव कंचनपुर भुसी बस्ती में बोरिंग की दौरान शनिवार की शाम बोरवेल से अचानक आग की लपटें उठने...

मिर्जापुर में बोरवेल में आग की लपटें देख हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSat, 06 Mar 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पटेहरा (मिर्जापुर)। हिन्दुस्तान संवाद

मड़िहान तहसील क्षेत्र के हड़ौरा गांव कंचनपुर भुसी बस्ती में बोरिंग की दौरान शनिवार की शाम बोरवेल से अचानक आग की लपटें उठने लगीं।सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड को बुलाया। फिलहाल बोरवेल के स्थान को सुरक्षित कर दिया गया है। अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि बोरवेल से आग कैसे निकल रही है?

मड़िहान के कंचनपुर भुसी बस्ती निवासी केशव बिंद शनिवार की सुबह लगभग ग्यारह बजे मशीन बुलाकर बोरिंग करा रहे थे। 100 फीट बोरिंग के बाद पानी तो मिल गया। लेकिन 421 फीट तक ले गए। जैसे ही बोरिंग मशीन की पाइप निकालकर क्रेसिंग पाइप डालने की तैयारी कर रहे थे। कुछ ही देर बाद बोरवेल से तेज आवाज आई और देखते ही देखते आग का गोला आठ से दस फीट ऊपर उठने लगा। बोरवेल से आग की लपटें उठतीं देख लोगों में हड़कंप मच गया। बोर मशीन भी आग की चपेट में आ गई। चालक ने मशीन निकालकर वहां से भागकर अपनी जान बचायी। बोरवेल से आग की लपटें उठने की जानकारी होते आस-पास के गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। मामले की जानकारी होते ही चौकी प्रभारी पटेहरा हवलदार पाल अपने हमराहियों के साथ पहुंच गए। लोहे की तगाड़ी रखवाकर ऊपर से तीन फीट मिट्टी फेंकवाया गया। कुछ देर बाद आग की लपटें बंद हो गई। चौकी प्रभारी ने बताया कि एसडीएम रोशनी यादव के निर्देश पर दमकलकर्मियों को सूचना दे दी गई है। जरूरत पड़ने पर एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया जाएगा। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई थी। एसडीएम रोशनी यादव ने कहा कि मड़िहान के हड़ौरा के कंचनपुर भूसी बस्ती में बोरिंग के दौरान बोरवेल से आग की लपटें निकली हैं। बोरिंग 420 फीट तक होने के चलते घर्षण से आग की लपटें निकलने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल भूगर्भीय सर्वेक्षण टीम से जांच कराने के लिए डीएम को अवगत करा दिया गया है। जांच के बाद ही बोरवेल से आग निकलने का कारण पता चल पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें