ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरइन्वेस्टर्स-डे में जुटे उद्यमियों ने रखी अपनी समस्याएं

इन्वेस्टर्स-डे में जुटे उद्यमियों ने रखी अपनी समस्याएं

मिर्जापुर, संवाददाता। डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में इन्वेस्टर्स डे जिला उद्योग प्रोत्साहन...

इन्वेस्टर्स-डे में जुटे उद्यमियों ने रखी अपनी समस्याएं
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरFri, 27 Jan 2023 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर, संवाददाता।

डीएम दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में इन्वेस्टर्स डे जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र की विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया। डीएम ने निर्देशित किया कि विभिन्न विभागों एवं सम्बन्धित निवेशकों के बीच ताल मेल स्थापित करते हुए उनकी विभिन्न समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण किया जाए।

बैठक में मौजूद अधिकारियों ने निवेशकों से वार्ता कर अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी बीएस ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से परिचय कराया जिससे निवेशक आसानी से सम्पर्क कर सकें एवं आवश्यक जानकारी एवं समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सके।

डीएम ने निवेशकों से कहा की आने वाली भूमि परिवर्तन समस्या, विभिन्न विभागों से अन्नापत्ति प्रमाण पत्र एवं वित्तीय ऋण से सम्बन्धित आने वाली समस्याओं का सम्बन्धित विभाग को निदान करने का निर्देश दिया। अपर जिलाधिकारी (वि/रा) शिव प्रकाश शुक्ल ने भूमि परिवर्तन के सम्बन्ध में जानकारी दी। पशु पालन विभाग, उद्यान विभाग, सौर उर्जा विभाग, हैण्डलूम विभाग, खनन विभाग, उद्योग विभाग के अधिकारियो ने अपनी योजनाओं को निवेशको के समक्ष रखा। मेसर्स लोचन इण्डस्ट्रीज, मड़िहान प्रो. संदीप चौरसिया ने बताया कि केमिकल का प्लांट लगा रहे है। हमे केमिकल लाइसेन्स की आवश्यकता है।

डीएम ने एडीएम को निर्देशित किया कि इनका प्रपत्र देख कर जल्द से जल्द लाइसेन्स जारी करायें। मेसर्स हंसतारा ब्रिकलेन चुनार के अमृता सिंह ने सोलर उर्जा से कच्ची ईट बनाने की कम्पनी लगाने के लिए फाइनेन्स की आवश्यकता है। डीएम ने एलडीएम को निर्देशित किया की इनकी समस्या का निराकरण करें। मेसर्स मॉ अन्पूर्णा एग्रो रिफानरी के प्रतिनिधि ने बताया कि लालंगज में सालवेन्ट एक्ट्रेक्सन प्लांट लगा रहें है। हमारी इकाई के लिये स्वतन्त्र फीडर की आवश्यकता है। विद्युत विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस समय में वहाँ 18 घंटे विद्युत की सप्लाई की जा रही है। प्लाट के स्वतन्त्र फीडर के लिए मुख्यालय से अनुमति की आवश्यकता है।

वाराणसी से आये मेसर्स बज्रकाया ग्रीन पावर ने अवगत कराया कि हमारी फैक्ट्री बायोडीजल का निर्माण करती है। हमें यूपी नेडा से लाईसेन्स चाहिए। उपायुक्त उद्योग ने सभी निवेशको को पूर्ण सहयोग दिये जाने का आश्वासन दिए। विभिन्न क्षेत्रो लगभग 65 उद्यमियों / निवेशकों ने बैठक में प्रतिभाग किए। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ राजेंद्र प्रसाद, खनन अधिकारी आशीष चौधरी, जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र, सहायक पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार एवं उद्योग से सम्बन्धित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें