ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरसरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटाया जाए

सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटाया जाए

पहाड़ी ब्लाक सभागार में शुक्रवार को प्रधान संघ की बैठक हुयी। प्रधानों क्षेत्रीय समस्याओं सहित सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। बैठक के पश्चात प्रधानों ने समस्या संबंधी पत्रक बीडीओ चिंतामणि...

सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटाया जाए
पड़री। हिन्दुस्तान संवाद Fri, 18 May 2018 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ी ब्लाक सभागार में शुक्रवार को प्रधान संघ की बैठक हुयी। प्रधानों क्षेत्रीय समस्याओं सहित सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। बैठक के पश्चात प्रधानों ने समस्या संबंधी पत्रक बीडीओ चिंतामणि को सौंपा।

बैठक में मंडल अध्यक्ष लालदेव उपाध्याय ने कहाकि प्रधानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। इससे प्रधानों में आक्रोश व्याप्त है। प्रधानों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद ग्राम पंचायत की बंजर भूमि, चकरोड, तालाबों व अन्य सरकारी स्थानों पर अतिक्रमण है। इससे मनरेगा का कार्य पूर्ण रूप से नहीं हो पा रहा है। प्रधानों ने कहाकि जब तक जिला प्रशासन की ओर से स्थल से अतिक्रमण हटवाया नहीं जाएगा। तब तक प्रधान ग्राम सभाओं में मनरेगा के कार्यों का बहिष्कार करेंगे। प्रधानों ने ब्लाक के एकाउंटेंट की लापरवाही के चलते मनरेगा के कार्यों का भुगतान नहीं हो सका है। कोटेदार मनमानी तरीके से राशन वितरण कर रहा है। इसका खामियाजा प्रधानों को भुगतना पड़ रहा है।

गांव में पेयजल की समस्या बनी हुयी है। प्रधानों को आईडी जनरेट कराने के लिए प्रतिदिन ब्लाक का चक्कर लगाना पड़ रहा है। प्रधानों ने बीडीओ को पत्रक सौंप समस्याओं का समाधान कराने की मांग की। बैठक में अध्यक्ष राजेश कुमार गौतम, जगनरायन पाल, मंगला राय सिंह, संगीता देवी, निशा देवी, मंजू देवी, शैला देवी, द्वारिका गुप्ता, कमलेश दुबे, नखड़ू यादव, संतोष कुमार, अहिल्या देवी, इसरावती देवी, संतोष बिंद,  शकुंतला देवी आदि रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें