education department is ready to celebrate international yoga day - अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) को व्यापक पैमाने पर मनाने की तैयारी में शिक्षा विभाग जुट गया है। महुअरिया स्थित राजकीय इंटर कालेज मैदान में 21 जून को योग प्रदर्शन किया जाएगा। जिले के प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालयों में भी इस दिन बच्चों के साथ शिक्षक भी योग करेंगे। गांव से लेकर शहर तक के विद्यालयों में योग कराने पूरी तैयारी चल रही है।

डीआईओएस देवकी सिंह ने शहर के आसपास के माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की जीआईसी में बुधवार को सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है। जबकि ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों की बैठक खुद प्रधानाचार्य अपने-अपने विद्यालयों में करेंगे। बैठक में योग दिवस के उत्सव के रूप में मनाने का आवश्यक दिशानिर्देश दिया जाएगा। महीनेभर से बंद चल रहे विद्यालयों को खोलकर योग दिवस से पहले सफाई कराने का निर्देश दिया जाएगा। डीआईओएस ने प्रधानाचार्यों से बैठक में भाग लेने की अपील की है। उधर बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित स्काउट/गाइड के जिला स्काउट प्रशिक्षण आयुक्त राघवेन्द्र कुंवर शुक्ल ने बताया कि ग्रामीणों को योग के प्रति जागरूकता लाने के लिए 20 जून को गांव-गांव में सुबह और शाम को रैली निकाली जाएगी। रैली में बच्चे और शिक्षक शामिल होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:education department is ready to celebrate international yoga day