DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मिर्जापुरडीएम ने मतदाता सूची के पुनर्रीक्षण के लिए अफसरों की ली बैठक

डीएम ने मतदाता सूची के पुनर्रीक्षण के लिए अफसरों की ली बैठक

हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 07:10 PM
डीएम ने मतदाता सूची के पुनर्रीक्षण के लिए अफसरों की ली बैठक

मिर्जापुर। संवाददाता

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए कलक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलो के पदाधिाकारियों के साथ हुई बैठक में सभी राजनैतिक दलो के पदाधिकारियों को अभियान की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि विशेष पुनरीक्षण-एक से 30 नवम्बर तक नियमित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान 07, 13, 21 एवं 28 नवम्बर को चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत सभी बीएलओ को निदेर्शित किया गया है कि विशेष अभियान के तहत घर-घर जाकर छूटे हुए मतदाताओं का पंजीकरण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैठक में बताया कि जिसकी आयु 01 जनवरी 2022 तक 18 वर्ष पूर्ण हो रही हैं। वह मतदाता सूची में शामिल हो सकता हैं। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों से कहा कि 18 से 19 वर्ष आयु के मतदाताओं की संख्या कम है इसे विशेष अभियान के तहत रजिस्ट्रेशन कर नामांकन कराएं। डीएम ने बताया कि एक से 30 नवम्बर संक्षिप्त पुनरीक्षण की अवधि में सभी बीएलओ सुबह 10 बजे से सांय 04 बजे तक अपने-अपने केन्द्रों पर उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से कहा कि बीएलए की नियुक्ति कर उसकी एक प्रति इस कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में सम्बन्धित अधिकारियो के साथ राजनैतिक दलो के पदाधिकारी एवं समस्त निर्वाचक/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी उपस्थित रहें। बैठक में निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बन्ध में प्रत्येक बिन्दु पर विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, सभी उपजिलामजिस्ट्रेट के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष छोटे खान, नगर विधानसभा सचिव सपा रामजी बिंद, राकेश कुमार, संजय दूबे, रामजी यादव, भाजपा के चन्द्रांशु गोयल, रत्नेश कुमार, केबीपीजी कालेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार सिंह, वसीम अकरम अंसारी सहायक आचार्य जीडी बिनानी, गौतम प्रसाद जिला बेासिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें