ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरपंचायत भवन पर पुलिस के कब्जे के विरोध में प्रदर्शन

पंचायत भवन पर पुलिस के कब्जे के विरोध में प्रदर्शन

क्षेत्र के ग्राम पंचायत डवंक में करीब पन्द्रह वर्षो से पुलिस विभाग पंचायत भवन व उत्सव भवन को कब्जा कर पुलिस चौकी खोल रखा...

पंचायत भवन पर पुलिस के कब्जे के विरोध में प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरThu, 05 Aug 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर। हिन्दुस्तान संवाद

क्षेत्र के ग्राम पंचायत डवंक में करीब पन्द्रह वर्षो से पुलिस विभाग पंचायत भवन व उत्सव भवन को कब्जा कर पुलिस चौकी खोल रखा है। इसके विरोध में ग्रामीणो ने विरोध प्रदर्शन किए। ग्राम प्रधान ने सहायक एडीओ पंचायत को पत्रक देकर ग्रामपंचायत भवन से पुलिस चौकी हटाने की मांग की है।

विकासखंड के ग्राम पंचायत डवंक के ग्राम प्रधान दिनेश वियार ने बताया कि गांव का पंचायत भवन और उत्सव भवन पुलिस जबरदस्ती कई सालों से कब्जा कर रखा है। अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस ने पंचायत भवन और उत्सव भवन खाली नहीं कर रही हैं। गांव का पंचायत भवन और उत्सव भवन खाली न होने से गांव का सार्वजनिक कार्यक्रम प्रभावित होता है। पंचायत भवन और उत्सव भवन कब्जा होने से गांवों में होने वाली बैठक और पंचायत तथा अन्य कार्यक्रम के लिए ग्रामीणो को अन्यत्र स्थानों पर भटकना पड़ता है। सरकारी निर्देश है कि अगस्त के पहले पखवारा तक सभी पंचायत भवन का कायाकल्प कर ग्राम पंचायत सचिवालय बनाया जाए। इसके बावजूद ग्राम पंचायत डवंक का पंचायत भवन का पुलिस कब्जा कर रखा है। पंचायत भवन मे पुलिस चौकी होने से पंचायत भवन का लाभ ग्रामीणो को नही मिल रहा है। जिसके विरोध मे ग्रामीणो ने पुलिस चौकी पर शिकायत करते हुये गांव के मुख्य सड़क पर प्रदर्शन पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणो ने बताया कि कई बार पंचायत भवन एवं उत्सव भवन खाली करने कि मांग आधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से खाली कराने के लिये शिकायत की गयी। फिर भी वर्षों बीत जाने के बाद भी पंचायत भवन और उत्सव भवन से पुलिस चौकी नही हटाया गया। ा्रदर्शन करने वालो मे पारस बियार , रामविलास वियार , सत्तन , अशोक कुमार, राजकुमार, सियाराम, अर्जुन प्रसाद , मेवालाल शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें