ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरफांसी के फंदे पर झूलकर युवक व वृद्धा की मौत

फांसी के फंदे पर झूलकर युवक व वृद्धा की मौत

जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर झूलकर युवक व वृद्धा की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार युवक ने पारिवारिक कलह...

फांसी के फंदे पर झूलकर युवक व वृद्धा की मौत
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 12 Jul 2022 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर। संवाददाता

जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर झूलकर युवक व वृद्धा की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार युवक ने पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर फांसी लगाया है। जबकि वृद्धा की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना मड़िहान व लालगंज थाना क्षेत्र की है।

राजगढ़ संवाद अनुसार मड़िहान थाना क्षेत्र के रैकरी गांव निवासी 30 वर्षीय रंजीत पुत्र बुद्धू अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ गांव में ही टीन शेड के कच्चे मकान में रहता था। वहीं रंजीत के माता-पिता व एक बहन घर से लगभग 50 मीटर दूर दूसरे घर में रहते हैं। रविवार की रात रंजीत अपने घर पहुंचा और पत्नी व बच्चों के साथ भोजन करने के बाद घर के बाहर टीन शेड के बनाए गए बरामदे में सोने चला गया। पत्नी अपने दोनों बच्चों के साथ अंदर कमरे में सोई थी। सोमवार की सुबह लगभग छह बजे रंजीत की मां जब बरामदे में पहुंची तो पुत्र का शव रस्सी के सहारे फांसी के फंदे पर लटकता देख उसके होश उड़ गए। परिजनों ने शव को फांसी के फंदे से उतारवाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी शैलेष राय, उपनिरीक्षक शिव प्रकाश यादव मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रंजित मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। युवक की मौत से पत्नी का रो रो कर हाल बेहाल हो गया। इस संदर्भ में थाना प्रभारी शैलेष राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या किया है। गले पर रस्सी का निशान भी पाया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लहंगपुर संवाद के अनुसार लालगंज थानाक्षेत्र के उसरी खमरिया के जमुआ बस्ती निवासी रामनाथ की 65 वर्षीय पत्नी कलुई देवी फांसी के फंदे पर झूलकर जान दे दी। सुबह घर से कुछ दूरी पर वृद्धा का शव पेड़ पर रस्सी के सहारे फंदे पर लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों ने बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी। आए दिन किसी न किसी बात को लेकर वह नाराज हो जाती थी। दो पुत्रों में छोटे पुत्र की पहले मौत हो चुकी है। बड़ा पुत्र छविराम और उसकी पत्नी मां-पिता के साथ ही रहते हैं। मृतका को एक पुत्री है। जिसकी शादी हो चुकी है। ग्राम प्रधान ने बताया कि कलुई के नाम पर प्रधानमंत्री आवास पास हुआ है। उसे वृद्धा पेंशन भी मिलता था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।