ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरपत्रकार उत्पीड़न पर कमिश्नर गंभीर, डीएम से रिपोर्ट तलब

पत्रकार उत्पीड़न पर कमिश्नर गंभीर, डीएम से रिपोर्ट तलब

विंध्याचल मंडल के कमिश्नर आनंद कुमार सिंह ने चुनार तहसील में पत्रकार की पिटाई और एमडीएम में नमक-रोटी का वीडियो वायरल होने पर पत्रकार के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट के संबंध में डीएम और डीआईजी से रिपोर्ट मांगी...

पत्रकार उत्पीड़न पर कमिश्नर गंभीर, डीएम से रिपोर्ट तलब
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरWed, 04 Sep 2019 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

विंध्याचल मंडल के कमिश्नर आनंद कुमार सिंह ने चुनार तहसील में पत्रकार की पिटाई और एमडीएम में नमक-रोटी का वीडियो वायरल होने पर पत्रकार के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट के संबंध में डीएम और डीआईजी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पत्रकार उत्पीड़न किसी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि पत्रकार की पिटाई में दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मिर्जापुर प्रेस क्लब के सचिव अजय शंकर गुप्त, संजय दुबे एवं विभिन्न समाचार पत्रों के जिला संवाददाताओं का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को विंध्याचल मंडल के आयुक्त आनंद कुमार सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने चुनार में हिन्दुस्तान से जुड़े पत्रकार कृष्ण कुमार सिंह की पिटाई पर गहरी चिंता जतायी। कहा कि पत्रकार उत्पीड़न में आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी शामिल हैं। सोमवार को चुनार में पोस्टमार्टम हाउस पर कवरेज के दौरान पत्रकार कृष्ण कुमार सिंह की पिटाई का वीडियो वायरल किया गया।

जमालपुर ब्लाक में शिउर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को 22 अगस्त को नमक-सूखी रोटी देने के मामले में पत्रकार पवन जायसवाल पर रपट दर्ज कराने से भी पत्रकारों में आक्रोश है। कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि दोनों मामले की जांच करायी जाएगी। चुनार में पत्रकार कृष्ण कुमार सिंह की पिटाई के मामले में उन्होंने डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नमक-रोटी मामले में डीएम अनुराग पटेल से रिपोर्ट तलब की है। पत्रक सौंपने वालों में नेमत खान गुड्डू, विपिन पांडेय, संदर्भ पांडेय, मुकेश पांडेय, ओमशंकर गिरी समेत कई पत्रकार शामिल थे।

उत्पीड़न पर विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध

मिर्जापुर। जिले में पत्रकार उत्पीड़न पर राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के लोगों में आक्रोश है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सोनकर ने पत्रकारों उत्पीड़न गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने प्रशासन से ऐसी घटनाओं पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने चुनार में पत्रकार कृष्ण कुमार सिंह की पिटाई और नमक-रोटी मामले में अहरौरा के पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ रपट दर्ज करने की निंदा की। सपा के जिला प्रवक्ता स्वामीशरण दुबे ने भी पत्रकार उत्पीड़न की निंदा की। भाजपा के मीडिया प्रभारी वीरेन्द्र प्रताप यादव ने भी निंदा की। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी, पूर्व अध्यक्ष माता प्रसाद दुबे और पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने पत्रकार उत्पीड़न की निंदा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें