ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरएडीएम को आठवीं के बच्चे नहीं बता पाये चतुर्भुज

एडीएम को आठवीं के बच्चे नहीं बता पाये चतुर्भुज

अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व राजितराम प्रजापति ने गुरुवार को अपने गोद लिए गांव मिश्रपुर एवं बजटा में पेंट माई टायलेट अभियान के तहत शौचालयों की दीवारों पर स्वच्छता नारे लिखे। साथ ही प्राथमिक एवं...

एडीएम को आठवीं के बच्चे नहीं बता पाये चतुर्भुज
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरThu, 17 Jan 2019 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व राजितराम प्रजापति ने गुरुवार को अपने गोद लिए गांव मिश्रपुर एवं बजटा में पेंट माई टायलेट अभियान के तहत शौचालयों की दीवारों पर स्वच्छता नारे लिखे। साथ ही प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों की क्लास ली। बजटा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर एडीएम के पहुंचने से पहले ही अध्यापकों ने छुट्टी कर दी। दोपहर बाद 2:40 बजे एडीएम पहुंचे तो बच्चे स्कूल से निकल रहे थे। इससे पहले एडीएम ने मिश्रपुर ग्राम स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहुंचे तो यहां कुल 180 बच्चों पंजीकृत मिले।

एडीएम ने आठवीं कक्षा के छात्रों से त्रिभुज चतुर्भुज आयत के कोण व रेखाओं के बारे में पूछा, जिसे बच्चे नहीं बता पाये। एडीएम ने इस बात पर हैरानी जतायी कि विद्यालय में अभी मैथ का दूसरे पाठ का श्रीगणेश किया है। प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार ने बताया कि अकेले तीन क्लास के बच्चों को संभालना पड़ रहा है। प्रधानाध्यापक सहित मात्र दो अध्यापक तैनात हैं। महिला अध्यापिका बीते छ माह से मातृत्व अवकाश पर थीं । इस समय आकस्मिक अवकाश पर चल रहीं हैं। अपर जिलाधिकारी ने बीएसए से वार्ता कर अध्यापकों की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये। वहीं बजटा ग्राम में सूचना के बाद भी दो बजकर 40 मिनट पर एडीएम के पहुंचने के पहले ही पूर्व विद्यालय बंद कर दिया गया। एडीएम के सामने से ही बच्चे निकल गए। एडीएम की नजरों से बच-बचा कर अध्यापक भी खिसक लिए। इस पर एडीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

गांव के प्राथमिक विद्यालय पर बच्चे पोयम (अंग्रेजी कविता) नहीं सुना पाए। विद्यालय की टूटी चहारदीवारी को लेकर प्रधानाध्यापक लाल बहादुर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इसके बाद मिश्रपुर व बजटा में एडीएम ने पेंट माई टायलेट अभियान के तहत शौचालय है घर की शान, अब नहीं जाना है सीवान। शौचालय का करो प्रयोग, मिटे गंदगी भागे रोग जैसे स्लोगन लिखे। शौचालयों का प्रयोग करने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। प्रधान बब्बू अली, रमेश बिन्द, अबरार अली, सेकऱेटरी श्रीकृष्ण उपाध्याय आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें