ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरसीडीओ ने विकास कार्यो में गड़बड़ी पर जताई नाराजगी

सीडीओ ने विकास कार्यो में गड़बड़ी पर जताई नाराजगी

पड़री, हिन्दुस्तान संवाद। मुख्य विकास अधिकारी श्री लक्ष्मी वीएस ने विकास खण्ड पहाड़ी...

सीडीओ ने विकास कार्यो में गड़बड़ी पर जताई नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरThu, 01 Dec 2022 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पड़री, हिन्दुस्तान संवाद।

मुख्य विकास अधिकारी श्री लक्ष्मी वीएस ने विकास खण्ड पहाड़ी के ग्राम सभा रामनगर सिकरी में चल रहे विकास कार्यो का गुरुवार को निरीक्षण किए। उन्होंने रामनगर सिकरी गाँव में एसएमईं से स्थापित कराए जा रहे लघु उद्योग विकास से सम्बंधित कराए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही उद्योग में महत्वपूर्ण बिंदु विद्युत, सड़क, पेयजल आदि की जानकारी मातहतों से ली।

उसके बाद स्वच्छ भारत मिसन फेज- 2 में कराया जा रहा कार्य काफी धीमी गति से होने के कारण उस गाँव के ग्राम पंचायत अधिकारी शोभारानी को फटकार लगाते हुए कार्य को पंद्रह दिन के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। सीडीओ ने कहा कि कार्य में मानक व गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। किसी प्रकार की कमी पाए जाने पर कार्य में शामिल लोगों को बख्सा नहीं जाएगा। निर्माणाधीन, भूमिगत नाली में घटिया पाईप व कालर देख संबंधित सचिव व प्रधान को फटकार लगाते हुए दूसरी पाईप व कालर लगाने का निर्देश दिया। गांव की सचिव शोभा रानी के धीमे कार्य पर खंड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह से दो क्लस्टर के बजाय एक क्लस्टर देने का निर्देश दिया।

सीडीओ ने भूमिगत नाली, अमृत सरोवर तालाब, स्वच्छ भारत मिशन के तहत कराए जा रहे कार्य,सामुदायिक सोखता गड्ढा, लीच पीट, कूड़ा घर बनाने के संबंध में जानकारी लेते हुए संबंधित कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए कि इन कार्यों को तत्काल शुरु कराया जाए। नाली के ह्यूम पाईप के कालर में क्वालिटी न होने पर नाराजगी व्यक्त की। कहाकि उसको हटा कर दूसरा कालर लगवाया जाए। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह, जेई एमआई विजय यादव, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान राजेश कुमार बिन्द उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें