ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरबिना कनेक्शन आरओ प्लांट चलाने में पांच पर केस

बिना कनेक्शन आरओ प्लांट चलाने में पांच पर केस

सतर्कता विभाग ने शुक्रवार शाम विंध्याचल थाने के विजयपुर क्षेत्र में छापेमारी की गई। इसमें अवैध रूप से बिजली का उपभोग कर रहे पांच लोगों को पकड़ा। इनमें एक आरओ प्लांट और चार घरेलू मामले शामिल हैं। नगरीय...

बिना कनेक्शन आरओ प्लांट चलाने में पांच पर केस
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSun, 26 May 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सतर्कता विभाग ने शुक्रवार शाम विंध्याचल थाने के विजयपुर क्षेत्र में छापेमारी की गई। इसमें अवैध रूप से बिजली का उपभोग कर रहे पांच लोगों को पकड़ा। इनमें एक आरओ प्लांट और चार घरेलू मामले शामिल हैं। नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार यादव ने बताया कि सतर्कता विभाग की वाराणसी इकाई ने शिकायत के आधार पर छापेमारी करने के लिए पहुंची।

छानबीन में जगदीशपुर में एक और विजयपुर में चार घरेलू बिजली का उपभोग करते हुए पाये गए। अधिकारियों ने जब कनेक्शन पेपर मांगे तो नहीं दिखा पाये। इसी प्रकार टीम विजयपुर में ही चल रहे एक आरो प्लांट पर पहुंची। छानबीन में पांच किलो वॉट बिजली का उपभोग करते पाया गया। लेकिन प्लांट संचालक के पास पांच किलो वॉट बिजली के उपभोग के कागजात नहीं थे। मांगने पर दिखा नहीं पाया। इस पर सतर्कता विभाग की ओर से सबंधित पुलिस थाने में अवैध बिजली उपभोग करने एफआईआर दर्ज कराया। अधिशसी अभियंता ने उपभोक्ताओं के साथ ही अन्य लोगों से अपील की है कि अवैध बिजली के उपभोग से बाज आयें। अन्यथा की स्थिति में पकड़े जाने पर सीधे मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में दिन में छह घंटे बिजली कटौती

मिर्जापुर। शासन ने बिजली आपूर्ति शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया है। नये शेड्यूल के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 18 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश हैं। लेकिन दोपहर 12 से शाम छह बजे तक कटौती के आदेश भी प्रभावी हैं। यह जानकारी देते हुए नगरी विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार यादव ने बताया कि जिला मुख्यालय (नगर) को 24 घंटे बिजली आपूर्ति का शासनादेश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें