ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरनमक-रोटी मामले में बीएसए पर गिरी गाज

नमक-रोटी मामले में बीएसए पर गिरी गाज

जमालपुर ब्लाक में शिउर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील (एमडीएम) में नमक के साथ सूखी रोटी खाने को दिए जाने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी पर गाज गिरी है। शासन ने...

नमक-रोटी मामले में बीएसए पर गिरी गाज
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरSun, 25 Aug 2019 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर ब्लाक में शिउर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील (एमडीएम) में नमक के साथ सूखी रोटी खाने को दिए जाने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी पर गाज गिरी है। शासन ने उन्हें प्रयागराज डायट से संबद्ध कर दिया। नए बीएसए की तैनाती तक मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन के पास अतिरिक्त चार्ज रहेगा।

शासन ने बच्चों को नमक और सूखी रोटी दिए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है। शनिवार को सख्त कार्रवाई करते हुए उसले बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी को उनके पद से हटा दिया। उन्हें प्रयागराज डायट से संबद्ध करते हुए प्रवक्ता बनाया गया है। शासन की इस कार्रवाई से खलबली मच गयी। इस मामले में शासन ने बीईओ, एनपीआरसी को पहले ही निलंबित कर प्रधानाध्यापिका राधा गुप्त को शुक्रवार देर रात बर्खास्त कर दिया था। इस मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गयी है। अभी इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग के अन्य अफसरों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

डीएम ने प्रधान को जारी की कारण बताओ नोटिस

मिर्जापुर। जमालपुर ब्लाक में शिउर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील (एमडीएम) में नमक के साथ सूखी रोटी खाने को दिए जाने के मामले में डीएम अनुराग पटेल ने ग्राम प्रधान को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी की है। डीएम का कहना है कि एमडीएम की संयुक्त जिम्मेदारी ग्राम प्रधान और विद्यालय के प्रधानाध्यापक की होती है। ग्राम प्रधान ने अपनी पर्यवेक्षण की जिम्मेदारियों को नहीं निभाया। यहीं नहीं ग्राम प्रधान अपना खुद का कार्य गांव के किसी राजकुमार नामक व्यक्ति को सौंप दिया है। ग्राम प्रधान के सभी कार्यों का संचालन वह करता है। डीएम ने इसे भी गंभीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि पंचायत एक्ट की धारा-95 के तहत नोटिस जारी की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें