ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरजागरूकता से होगा बेहतर भारत का निर्माण

जागरूकता से होगा बेहतर भारत का निर्माण

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नरायनपुर ब्लाक के गरौड़ी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में स्वच्छता गोष्ठी हुयी। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया। साथ ही...

जागरूकता से होगा बेहतर भारत का निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरTue, 11 Dec 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन के तहत नरायनपुर ब्लाक के गरौड़ी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में स्वच्छता गोष्ठी हुयी। बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया। साथ ही लोगों से खुले में शौच न करने की अपील की।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि स्वच्छता स्वच्छता एक नहीं प्रत्येक दिन गांव-गांव में उत्सव के रूप में मनाया जाना चाहिए। जिस सपने के साथ देश के प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन के सपने को देखा था उन सपनों को साकार करने में पूरे देश की जनता उनके साथ है। कहा कि खुले में शौच से रोकने में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। विशिष्ट अतिथि सीडीओ प्रियंका निरंजन ने कहाकि देश से बीमारियों को दूर भगाने के लिए स्वच्छता के प्रति जागरूक होना होगा। कार्यक्रम में बीडीओ, खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमशंकर राम, एडीओ पंचायत संतोष कुमार श्रीवास्तव ने अपने-अपने विचार रखे। बच्चों ने स्वागत, स्वच्छता गीत व नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता का संदेश दिया। ग्राम प्रधान कुसुम सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किया।

मुख्य अतिथि ने ग्राम प्रधान, शिक्षक, कोटेदार, आंगनबाड़ी, सहायिका, आशा व स्वच्छग्राही को सम्मानित किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि विधायक व व सीडीओ ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर संजय श्रीवास्तव, अजय सिंह, अली जमीर खां, चंद्रशेखर सिंह, अमित पांडेय, अर्चना देवी, धीरज सिंह, हरिचरन सिंह, राकेश सिंह, समीम देवलसी, सतीश सिंह, अशोक सिंह, अनिता सिंह, प्रदीप सिंह, कमलेश सिंह, संतोष त्रिपाठी, पूजा, अकीलुद्दीन रहे। संचालन राजकुमार शर्मा ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें